शत प्रतिशत वैक्सीनेशन की तैयारी:अब अस्पताल के आटडोर में भी लगेगी वैक्सीन, दूसरी डोज लगाने वालों के लिए शुरू की सुविधा

भीलवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आउटडोर में भी वैक्सीन लगाने की सुविधा शुरू की गई है। - Dainik Bhaskar
आउटडोर में भी वैक्सीन लगाने की सुविधा शुरू की गई है।

जिले में कोरोना से बचाव के लिए शत प्रतिशत वैक्सीनेशन हो सकें। इसको लेकर चिकित्सा विभाग ने नई पहल की है। अब जिले के सबसे बड़े महात्मा गांधी अस्पताल के आउटडोर में भी वैक्सीन लगाने की सुविधा शुरू की गई है। इसके तहत अस्पताल की ओपीडी में एक काउंटर तैयार किया गया। फिल्हाल इस काउंटर को दूसरी डोज लगाने वाले लोगों के लिए शुरू किया गया है। ताकिआउटडोर में भी वैक्सीन लगाने की सुविधा शुरू की गई है।

चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को कहना है कि कोरोना का दूसरी लहर के दौरान लोग वैक्सीनेशन को लेकर काफी जागरूक हुए थे। लेकिन धीरे धीरे कर लोगों का इसमें रूझान कम हो गया। लोगा कोरोना से भय मुक्त हो गए। इसी कारण जिले में जिले में अभी भी 5 लाख के करीब लोगों ने वैक्सीन लगवाई नहीं नहीं है। साथ ही जिन लोगों ने पहली डोज लगवाई उनमें से करीब ढाई लाख लोग दूसरी डोज लगवाने आए ही नहीं। ऐसे में बुधवार को जिले में 6 साल की लड़की के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन की चिंताए काफी बढ़ गई है। जिले में कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ने की संभावना को देखते हुए आने वाले दिनों में चिकित्सा विभाग ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगवाना चाहता है। ताकि लोग सुरक्षित हो सके।

इधर, अस्पतालों में तैयारियों पूरी

कोरोना की तीसरी लहर व वैरिएंट ऑमीक्रोन के खतरे को देखते हुए अस्पतालों में तैयारियां पूरी कर ली गई है। जिले के एमजीएच में 80 वेंटिलेटर में से 50 कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व कर लिए गए है। साथ ही बच्चों के लिए आईसीयू भी तैयार किया गया है। आक्सीजन की कोई कमी नहीं हो इसके लिए 7 प्लांट तैयार है।