• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bhilwara
  • Now There Will Be No Official, Public Representative Will Be Welcomed On The Stage, Three Chairs On The Stage, That Too Of The Officer, Action Will Be Taken Against Those Who Break The Rules

अभियान में विवाद का एसडीएम ने निकाला तोड़:अब नहीं होगा अधिकारी, जनप्रतिनिधि का मंच पर स्वागत; मंच पर तीन कुर्सी वह भी अधिकारी की

भीलवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मांडलगढ़ एसडीएम ने जारी किया आद - Dainik Bhaskar
मांडलगढ़ एसडीएम ने जारी किया आद

जिले में 2 अक्टूबर से शुरू हुए प्रशासन गांवों के संघ अभियान में हो रहे विवाद को रोकने के लिए बुधवार को मांडलगढ़ एसडीएम उत्साह चौधरी ने तोड़ निकाल दिया है। एसडीएम ने बुधवार को आदेश जारी किए है। जिसके तहत अब उनके क्षेत्र में आयोजित होने वाले शिविर में किसी भी प्रकार का स्वागत सत्कार समारोह नहीं होगा। साथ ही किसी भी जनप्रतिनिधि को डीजे बजाने व शक्ति प्रदर्शन की अनुमति नहीं होगी। इसके साथ ही अब शिविर में बनाए गए मंच पर किसी भी जनप्रतिनिधि को जगह नहीं दी जाएगी।

शिविर में आने वाले जनप्रतिनिधियों के लिए मंच के दाएं तरफ मात्र पांच कुर्सी लगाई जाएगी। शिविर के मंच पर शिविर प्रभारी, सह शिविर प्रभारी व विकास अधिकारी की कुर्सी होगी। शिविर में किसी भी प्रकार की राजनैतिक गतिविधियां नहीं होगी। और ना ही जनप्रतिनिधियों का भाषण होगा। शिविर में जनता की समस्या को जनप्रतिनिधि शिविर प्रभारी को अवगत करवाएंगे। इस आदेश के बाद जिले में विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर के दौरान मंच पर कुर्सी को लेकर हो रहे विवाद रुकने की उम्मीद जताई जा रही है।

गौरतलब है कि पिछले दो माह से जिले के विभिन्न ग्रामीण इलाकों प्रशासन गावों के संग अभियान का अयोजन किया जा रहा है। इन शिविर में आने वाले जनप्रतिनिधियों में मंच पर कुर्सी व स्वागत को लेकर विवाद सामने आ रहे थे। इसी के चलते सरकार की ओर से जिस जनता को सहूलियत देने के लिए यह शिविर आयोजित किए जा रहे थे। उनका इन शिविर में किसी भी प्रकार से कार्य नहीं हो पा रहा था। और यह शिविर सिर्फ खानापूर्ति के रूप में ही नजर आ रहे थे।