अवैध हथियार गिरोह पर सख्ती:एक ओर युवक देशी कट्टे के साथ गिरफ्तार, पूछताछ में खुले कई राज, युवा सबसे बड़े खरीदार

भीलवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देशी कट्टे के साथ पुलिस के गिरफ्त में आरोपी। - Dainik Bhaskar
देशी कट्टे के साथ पुलिस के गिरफ्त में आरोपी।

जिले में यूपी और एमपी के रास्ते आ रहे अवैध हथियारों की चैन को तोड़ने के लिए पुलिस अब सख्त नजर आ रही है। करेड़ा पुलिस द्वारा 2 दिन पहले देसी कट्टे के साथ पकड़े गए युवक से पूछताछ में इन हथियारों को लेकर कई राज उजागर हुए हैं। जिले में युवा वर्ग सबसे ज्यादा इन हथियारों का शौख रह रहे है। और देखते ही देखते इन हथियारों की बदौलत अपराध का रास्ता पकड़ रहे है। पुलिस के हाथ आए युवक ने भी हथियारा सप्लायर व उससे सम्बंधित जानकारी दी। अब पुलिस इस सम्बंध में कड़ी से कड़ी जोड़ रही है। इस मामले में करेड़ा थाना प्रभारी सुरेंद्र गोदारा ने बताया कि आरोपी से हथियारों के सप्लायर व उसकी चैन कर बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

गौरतलब है कि रविवार रात को करेड़ा थाना क्षेत्र के बेमालि चौराहे पर पुलिस ने चारभुजा निवासी श्रवण पुत्र भोले नाथ योगी को गिरफ्तार किया था। उसके पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा व जिंदा कारतूस बरामद किया था। पुलिस ने क्षेत्र में और भी अवैध हथियारों की सप्लाई होने के अंदेशे के चलते आरोपी को कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया था। सोमवार से पुलिस ने आरोपी से कई एंगल से पूछताछ की है। जिसमें अवैध हथियार सप्लाई को लेकर कई राज उजागर हुए हैं। बताया जा रहा है कि आरोपी ने उसे देशी कट्टा बेचने वाले कि पहचान भी बताई है। पुलिस अब उस सप्लायर की तलाश कर रही है।

सबसे ज्यादा युवा खरीद रहे हथियार

पुलिस के हाथ आए श्रवण ने कई राज उजागर किए हैं। इसमें एक बात सामने आई है कि जिले में सबसे ज्यादा हथियार खरीदने वाले युवा हैं। कम उम्र में अपराध का रास्ता पकड़ने व अपना रूबाब दिखाने के लिए युवा वर्ग इन हत्यारों को खरीद कर अपने पास रख रहे हैं।

खबरें और भी हैं...