पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:शहर में डेढ़ इंच बरसात हई, पारा 1.03 डिग्री गिरा...अच्छी बारिश की संभावना

भिलवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में शुक्रवार काे अच्छी बारिश हुई। सुबह से बादल छाए हुए थे तथा शहर के कुछ क्षेत्राें में बूंदाबांदी भी हुई। वहीं दोपहर बाद अच्छी बारिश ने लाेगाें काे राहत दी। मौैसम विभाग के अनुसार शुक्रवार शाम 5:30 बजे तक शहर में 37 एमएम बारिश दर्ज की गई। वहीं अधिकतम तापमान 31.4 व न्यूनतम 24.9 रहा। एक दिन पहले गुरुवार काे अधिकतम तापमान 32.7 व न्यूनतम 26.4 डिग्री था।

माैसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि शुक्रवार काे मानसून ट्रफ रेखा प्रदेश के बीकानेर, जयपुर से हाेकर गुजर रही है तथा पूर्वी राजस्थान के ऊपर सईकाेनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। मौैसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी किया हुआ है। उसी के अनुसार प्रदेश के कई स्थानों पर भारी व अतिभारी बारिश भी हुई है।

जल संसाधन विभाग के बाढ़ नियंत्रण कक्ष के अनुसार शुक्रवार सुबह 8 बजे समाप्त पिछले 24 घंटाें में गंगापुर में 5, गुलाबपुरा में एक, जहाजपुर में 6, कोटड़ी में 45, मांडलगढ़ में 16, रायपुर में एक, सहाड़ा में 5, शाहपुरा में 6, फूलियाकलां में 10, बिजौलिया में 9, डाबला में 4, शक्करगढ़ में 26, पारोली में 5, काछोला में 25 एवं मोखुंदा में 2 एमएम बारिश दर्ज की गई है। आगूंचा बांध पर 10, अरवड़ पर 22, जैतपुरा पर 5, कोठारी पर 15, नाहरसागर पर 4 तथा उम्मेदसागर पर 2 एमएम बारिश दर्ज की गई।

जिले में भारी बरसात की चेतावनी
जिला कलेक्ट्रेट में स्थापित आपदा एवं बाढ़ नियंत्रण कक्ष को भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर से मिली सूचना के अनुसार जिले में 14 अगस्त से अगले 24 घंटे में भारी बारिश, तेज हवा चलने एवं आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है। नियंत्रण कक्ष से समस्त उपखंड अधिकारियों, तहसीलदारों एवं ब्लाॅक स्तरीय अधिकारियों को मुख्यालय पर रहने के लिए पाबंद किया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें