पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म-समाज:धर्म के रास्ते पर चलकर ही राग-द्वेष पर पा सकते हैं विजय

भीलवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कांचीपुरम अदिनाथ भवन में धर्मसभा में बाेले प्रवर्तक सुकन मुनि, अाज पहुंचेंगे सुभाषनगर जैन स्थानक

धर्म के रास्ते पर चलकर ही राग-द्वेष पर विजय पाई जा सकती है। मनुष्य के भीतर भी अगर धर्म रम जाए ताे वह राग-द्वेष पर विजय प्राप्त कर सकता है। यह बात शुक्रवार काे सुबह कांचीपुरम स्थित अदिनाथ भवन में धर्मसभा में प्रवर्तक सुकन मुनि ने कही। धर्मसभा में मुनि महेश ने कहा कि जीवन में अति बहुत बुरी होती है। इससे हर किसी काे दूर रहना चाहिए। डॉ. वर्ण मुनि ने कहा कि डिग्री के साथ ही वर्तमान पीढ़ी के बच्चों में धर्म के प्रति भी संस्कार होने चाहिए। बिना संस्कारों के जीवन मे सफलता नहीं मिल सकती है। जीतो एपेक्स के राष्ट्रीय वाइस चेयरमैन महावीर सिंह चौधरी ने सुकन मुनि सहित अन्य जैन संतों से आशीर्वाद लेते हुए कहा कि वे जो जिन पदाें पर रहे और हैं, संताें व माता-पिता के आशीर्वाद से ही है। मीडिया प्रभारी सुनिल चपलोत ने बताया कि संरक्षक सुरेन्द्र सिंह सुराणा, अध्यक्ष अभय चपलोत, राजेन्द्र बीराणी आदि पदाधिकारियों ने कहा कि भाग्य होने पर ही संत का सानिध्य व जिनवाणी का लाभ मिल सकता है।

गुणमाला बोहरा के नेतृत्व में महिला मण्डल की सदस्याअाें ने गीत के माध्यम से जैन संताें का स्वागत किया। शनिवार सुबह प्रवर्तक सुकन मुनि व उप प्रवर्तक अमृत मुनि आदि ठाणा 10 कांचीपुरम स्थित अदिनाथ भवन से विहार कर सुभाषनगर स्थित जैन स्थानक पहुंचेंगे, जहां धर्मसभा हाेगी। रविवार सुबह अरिहंत भवन आरके कॉलोनी पहुंचेंगे, जहां सुबह श्रावक-श्राविकाओं की मौजूदगी में 9 बजे धर्म चर्चा हाेगी।

कोविड-19 में सुखी जीवन का आधार योग साधना विषय पर हुआ वेबिनार

तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम की ओर से कोविड-19 में सुखी जीवन का आधार, योग साधना विषय पर वेबिनार हुआ। मीडिया प्रभारी श्रेयांश टोडरवाल ने बताया कि कार्यक्रम की शुरूआत नमस्कार महामंत्र एवं टीपीएफ गीत के साथ हुई। शाखा मुख्य वक्ता योगाचार्य उमाशंकर शर्मा ने काेराेना में किस तरह याेग करने चाहिए उनके बारे में बताया। योगाचार्य ने बताया कि कैसे योग करना चाहिए।

अनुलोम विलोम, कपाल भात्ति, और भस्त्रिका करने से आदमी सदैव स्वस्थ रहेगा। कार्यक्रम में आभार कोषाध्यक्ष अलिंद नैनावटी ने प्रकट किया। संचालन मंत्री अभिषेक कोठारी ने किया। राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विनोद पितलिया, सेंट्रल जोन सलाहकार रोशन लाल पितलिया, अध्यक्ष राकेश सुतरिया, अंकित वागरेचा, दिलीप कावड़िया, उपाध्यक्ष करण सिंह सिंघवी, रचना सुराणा, ब्रांच उपाध्यक्ष प्रमोद पितलिया आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser