राहत की खबर:ऑक्सीजन सिलेंडर व एंबुलेंस मिलने लगी; गुलाब बा मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट ने किए 51 ऑक्सीजन सिलेंडर भेंट

भीलवाड़ा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लोगों को काेराेनाकाल के संकट से निकालने के लिए शहर के सामाजिक संगठन व अन्य लाेग आगे आ रहे हैं। वे किसी न किसी प्रकार से मदद करने के लिए प्रशासन के पास पहुंच रहे हैं। बुधवार काे भी किसी ने ऑक्सीजन सिलेंडर दिए ताे किसी ने निशुल्क एंबुलेंस व्यवस्था करवाई है। वहीं कुछ सामाजिक संगठनाें ने अपने स्तर पर भवनाें में बेड लगवा दिए हैं।

सीरत सराय चैरिटी ट्रस्ट ने दो एंबुलेंस की व्यवस्था की

सीरत सराय ट्रस्ट व इंतजामिया कब्रिस्तान कमेटी चैरिटी ट्रस्ट ने कोविड-19 महामारी के दौरान आमजन के लिए दो एंबुलेंस की व्यवस्था की। कोरोना से मृत्यु पर अंतिम संस्कार के लिए शव पहुंचाने की एंबुलेंस निशुल्क उपलब्ध रहेगी।

ट्रस्ट के चेयरमैन शब्बीर अहमद शेख ने बताया कि इस सेवा के लिए मोबाइल नंबर पर 9828066182, 9829047217 एवं 9783625782 पर संपर्क किया जा सकता है। इधर, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद महानगर की ओर से सूर्यदेव सिंह शक्तावत के नेतृत्व में डेयरी बूथों एवं दुकानों के सामने दाे गज पर सफेदी गोलाकार कर के जनमानस को जागरूक किया।

रियायती दर पर ऑक्सीमीटर और वेपोराइजर

सुमंगल सेवा संस्थान ने कोरोना संक्रमित एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के व्यक्तियों को इलाज में सहायक वस्तुएं रियायती दर पर उपलब्ध करवाने की पहल की है। स्थान के सदस्य अमित काबरा ने बताया कि बाजार में 250 से 350 रुपए में बिक रही भाप की मशीन (वेपोराइजर) को संस्था 200 रुपए में तथा 2 हजार से 35 सौ रुपए कीमत वाले ऑक्सीमीटर 1150 रुपए की सहयोग राशि के साथ उपलब्ध करवा रहा है। ये सभी उपकरण संस्था की ओर से आरके कॉॅलोनी छोटी पुलिया के पास स्थित कार्यालय स्थल से उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

गुलाब बा मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट ने किए 51 ऑक्सीजन सिलेंडर भेंट

जिले में ऑक्सीजन के सिलेंडर की कमी होने के कारण गुलाब बा मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष औंकारलाल माली ने 51 सिलेंडर ऑक्सीजन प्रशासन को भेंट किए। इस दौरान एडीएम सिटी वंदना खोरवाल व एडीईओ नारायण लाल जागेटिया उपस्थित रहें। प्रशासन ने आपदा के समय में इस तरह अपना योगदान देने पर गुलाब बा मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट का आभार व्यक्त किया।

आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर ट्रस्ट ने की आइसाेलेशन वार्ड की व्यवस्था

कोरोना की दूसरी लहर की व्यपाकता को देखते हुए,आर के कॉलोनी स्थित श्री आदिनाथ दिगम्बर जैन मंदिर ट्रस्ट ने कोरोना आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था की है। ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेश गोधा ने बताया कि तरणताल के सामने सुधा सागर निलय में ऐसे समाजजन, जिनके घर पर आइसोलेशन की सुविधा उपलब्ध नहीं है, के लिए 6 कमरों में आइसोलेशन वार्ड चालू किया गया है।

सचिव अजय बाकलीवाल ने बताया कि इसके साथ ही ऑक्सीजन की मांग को देखते हुए नरेश गोधा, सनत अजमेरा, आदिनाथ नवयुवक मंडल, शांतिलाल शाह,अनिल बाकलीवाल के सहयोग से ट्रस्ट ने 5 ऑक्सीजन कंसट्रेटर मशीनें भी खरीदी हैं, इनमें से 3 आ गई एवं 2 जल्द ही मिल जाएगी। यह मशीनें घर पर ऑक्सीजन की जरुरत वाले मरीजों को डॉक्टर की सलाह पर उपलब्ध कराई जाएगी।

खबरें और भी हैं...