पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पैंथर का हमला:खेत में घुसे पैंथर का वनपाल पर हमला वनकर्मी घेरा डाल रात में कर रहे निगरानी

भीलवाड़ा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • खटवाड़ा के रानीखेड़ा गांव के खेत में सुबह 11 बजे देखा गया वन्यजीव, हमले में वनपाल राम अवतार शर्मा लहूलुहान

पंचायत क्षेत्र के राणीखेडा गांव के एक खेत में गन्ने की फसल के बीच बुधवार सुबह 11 बजे एक पैंथर घुस आया। जिससे ग्रामीणाें में दहशत का माहाैल व्याप्त हाे गया। सूचना पर पहुंची पुलिस व वन विभाग की टीम ने उसे खेते से खदेड़ने का प्रयास किया। इस प्रयास के दाैरान उग्र हुए पैंथर ने झपट्टा मारकर वन विभाग के एक कर्मचारी काे जख्मी भी कर दिया।

उदयपुर व काेटा से रेस्क्यू टीम बुलाई गई, जाे देर रात तक नहीं पहुंची थी। ऐसे में पुलिस और वन विभाग की टीम ने ग्रामीणाें काे वहां से हटाकर खेत काे चाेराें से घेर लिया। अब तक जब रेस्क्यू टीम पहुंचकर पैंथर काे नहीं पकड़े खेत के चाराें आरे वन विभाग व पुलिस टीम का घेरा यूं ही रहेगा।

जानकारी के अनुसार गांव किसान ब्रह्मा जाट ने बताया कि हर रोज की तरह सुबह 10 बजे वह खेत पर पहुंचा। जैसे ही वह खेत में घुसा ताे उसे पैंथर नजर आया। वह खेत से बाहर आया और शाेर मचाने लगा, जिसे सुनकर आस-पड़ोस के लोग पहुंच गए। बाद में ग्रामीण एकसाथ शाैर मचाते हुए खेत में घुसे, लेकिन पैंथर इससे डरकर भागने के बजाय हमलावर हाे गया। ऐसे में ग्रामीणाें ने दाैड़-भागकर अपनी जान बचाई।

बाद में ग्रामीणाें ने बिगोद पुलिस को सूचना दी। इस बीच माैके पर बड़ी संख्या में लाेग जमा हाे गए। बीगोद पुलिस भी पहुंची और लाेगाें काे गन्ने के खेत से दूर हटाया तथा वन विभाग को सूचना दी। सूचना पर वन विभाग की टीम पहुंची। कर्मचारियों ने बताया कि जब तक पैंथर रेस्क्यू नहीं हो जाता खेत काे वन विभाग की टीम घेरकर रखेगी। वन विभाग, पुलिस व ग्रामीणाें ने मिलकर ढाेल बजाकर व शाैर-शराबा कर पैंथर काे खेत से भगाने का प्रयास शरू किया, इस दौरान खेत में छिपे पैंथर ने वनकर्मी राम अवतार शर्मा पर हमला कर दिया जिससे उनका हाथ जख्मी हो गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser