पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सेवा और सहयोग:पारीक समाज ने बीमार युवक का इलाज करवाकर जामनगर बहन के पास भेजा

भीलवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पारीक समाज की सेवा और सहयोग जीवन में कभी नहीं भूल सकता। यह नहीं होते तो मैं बच नहीं सकता था। यह कहना है रामस्नेही चिकित्सालय में इलाज करा रहे राहुल जोशी का। कुछ दिन पूर्व राहुल की पत्नी की मृत्यु यहां के टीबी हॉस्पिटल में हो गई थी। उसके साथ 11 वर्षीय पुत्र है। सूचना मिलने पर पारीक समाज के सदस्यों ने उसे पारीक छात्रावास में ठहराकर उसके खाने पीने का प्रबंध किया। रीड की हड्डी टूट जाने के कारण उससे बैठा भी नहीं जाता है। भीलवाड़ा पारीक परिषद के अध्यक्ष पवन कुमार व्यास, गोपाल कृष्ण पारीक, बृजमोहन पारीक ने रामस्नेही चिकित्सालय में डॉ. राजेंद्र धारीवाल को दिखाकर भर्ती कराया। चितवन व्यास ने 10,000 रुपए जमा कराए।

डॉ. धारीवाल ने कहा कि रीड की हड्डी का ऑपरेशन होगा, जो जटिल है। खर्चा बहुत आएगा। पारीक परिषद के अध्यक्ष ने समाज से अपील कर आपात कोष की स्थापना की। समाज के सदस्यों ने केवल दो-तीन दिन में ही करीब डेढ़ लाख रुपए जमा कराए। इतनी ही राशि इलाज में व्यय का अनुमान है। चिकित्सालय से बुधवार को राहुल को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया।

उसे जामनगर टैक्सी से उसकी बहन के यहां अपने पुत्र के साथ रवाना किया है। गोपालकृष्ण पारीक उसकी सेवा में रहे। इसके अतिरिक्त ओमप्रकाश पारीक, बृजमोहन पारीक, राजेंद्र पारीक, अमित,चंद्रभान, वरुण आदि ने भी उसकी सेवा की। राहुल व पवन व्यास अध्यक्ष ने पारीक समाज, अस्पताल प्रशासन व चिकित्सा कर्मियों व डॉ. धारीवाल का आभार व्यक्त किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें