नशे में ट्रांसफार्मर पर चढ़ा युवक:लोग चिल्लाते रहे लेकिन नहीं उतरा, करंट के झटके से गिरकर घायल

भीलवाड़ा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के कोली मोहल्ले में एक युवक शुक्रवार को नशे की हालत में बिजली के ट्रांसफार्मर पर चढ़ गया और करीब पांच-सात मिनट तक हंगामा करता रहा। देखते ही देखते 11 केवी बिजली लाइन के संपर्क में आने से जाेरदार धमाके के साथ युवक काे करंट का झटका लगा और वह गंभीर रूप से झुलसकर ट्रांसफार्मर से नीचे जा गिरा। ये मंजर जिसने भी देखा, उसके राैंगटे खड़े हाे गए। झुलसी और गंभीर घायल अवस्था में युवक काे महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां शनिवार काे भी उसकी हालत स्थिर बताई गई।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार शाम को कोली मोहल्ला निवासी भैरूलाल पुत्र रंजीत कोली नशे की हालत में मोहल्ले में ही नाले के पास लगे ट्रांसफार्मर पर चढ़ गया। ये देख आसपास के लाेग वहां जमा हाे गए। बिजली सप्लाई चालू हाेने के कारण लोगों ने उसे बार-बार नीचे उतरने के लिए कहा, लेकिन वह चिल्लाता रहा। करंट के डर से वहां माैजूद लोग भी ट्रांसफार्मर के पास जा नहीं पाए। भैरूलाल लाेगाें की बात काे अनसुना करते हुए ट्रांसफार्मर पर बिजली की केबल काे पकड़कर पाेल पर चढ़ता रहा। अचानक तारों के संपर्क में आने से उसे करंट आने से वह झुलस गया।

सुबह से कर रहा था हंगामा, दाे बार चढ़ा बिजली के पाेल पर
क्षेत्र के सत्यनारायण समेत आसपास के लोगों का कहना था कि भैरूलाल के माता-पिता की कुछ साल पहले माैत हाे गई। वह भाई-भाभी के पास रहता है। शुक्रवार सुबह से वह शराब के नशे में हंगामा करने के साथ ही लोगों को परेशान कर रहा था। सुबह से वह दो बार अलग-अलग बिजली के पोल पर चढ़ गया था। ये देखकर लाेगाें ने डिस्कॉम के अधिकारियों को सूचना देकर दाे-तीन बार बिजली भी बंद करवाई। शाम को भैरूलाल फिर से पंचमुखी मोक्षधाम के पीछे नशे की हालत में पोल पर चढ़ गया। लोगों ने तुरंत डिस्कॉम अधिकारियों को सूचना भी दी, लेकिन बिजली बंद करने से पहले ही भैरूलाल करंट की चपेट में आ गया।

खबरें और भी हैं...