पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिजली निगम के कर्मचारियाें के साथ मारपीट:बिजली कर्मियों को पीटा तो पूरे गांव की सप्लाई काट दी

भीलवाड़ा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इंदाेकिया गांव की घटना बकाया राशि वालों के कनेक्शन काटने गए थे

फलासिया पंचायत के इंदाेकिया गांव में गुरुवार शाम बिजली निगम के कर्मचारियाें के साथ लाेगाें ने मारपीट की। कर्मचारी बिजली का बिल जमा नहीं हाेने पर करीब 35 कनेक्शन काटने के लिए गए थे। डिस्काॅम की ओर से पंडेर थाने पर गांव के 10-15 लाेगाें के खिलाफ नामजद केस दर्ज कराया गया है। वहीं, रात में निगम ने पूरे गांव की बिजली सप्लाई बंद कर दी।

अजमेर डिस्काॅम के पंडेर कनिष्ठ अभियंता राजेशकुमार गुर्जर व एफआरटी टीम के सदस्य इंदाेकिया गांव में गुरुवार काे बिजली के 35 कनेक्शन काटने के लिए पहुंचे। काफी समय से इनका बिल जमा नहीं हाे रहा है। गांव के राधाकृष्णन धाकड़, उदयलाल धाकड़, जसदेव धाकड़, शंकरलाल धाकड़ आदि से कर्मचारियाें ने बिल राशि जमा करावाने काे कहा।

पैसा नहीं देने पर निगम की टीम कनेक्शन काटने लगी। इस दाैरान ज्ञानचंद धाकड़, हेमराज धाकड़, शंकर धाकड़, रामप्रसाद धाकड़ सहित 10-15 लोगों ने कर्मचारियों के साथ मारपीट शुरू कर दी। कर्मचारियों ने घटना की जानकारी जहाजपुर में बिजली निगम के सहायक अभियंता साैरभ मित्तल को दी। मित्तल की सूचना पर थानाप्रभारी दुर्गालाल मीणा मय जाब्ते मौके पर पहुंचे ताे लाेग फरार हो गए।

शाम काे सहायक अभियंता मित्तल के साथ 20-30 कर्मचारी पंडेर थाने पहुंचे जहां आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग करते हुए रिपोर्ट दर्ज करवाई। थानाप्रभारी दुर्गालाल मीणा ने बताया कि राजकार्य में बाधा व मारपीट करने का मुकदमा शाम 7 बजे दर्ज कर जांच शुरू की गई। इधर, निगम की ओर से पूरे गांव की बिजली सप्लाई बंद कर दी। इसके विराेध मेें गांव के कई लाेग पंडेर थाने पहुंच गए।

माहाैल बिगड़ता देख डीएसपी भी पहुंचे। देर रात तक वार्ता जारी थी। इधर, जहाजपुर के एईएन साैरभ मित्तल बिजली निगम कर्मचारियों पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। उनके खिलाफ रिपाेर्ट दी गई है। पुलिस उचित कानूनी कार्रवाई नहीं करती है ताे बिजली निगम के सभी कर्मचारी धरने पर बैठेंगे।

समझाइश नहीं हुई, विधायक बैठे धरने पर
पूरे गांव की बिजली काट देने पर सैकड़ाें लाेग थाने पहुंच गए। बिजली निगम के अधिकारियाें-कर्मचारियाें की माैजूदगी में वार्ता के कई दाैर हुए। विधायक गाेपीचंद मीणा ने भी समझाइश की। वे भी दाेनाें पक्ष की ओर से मुकदमे दर्ज कर निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए। रात 11 बजे दूसरे पक्ष की तरफ से भी केस दर्ज हुआ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें