पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

माता काे प्रसाद भेंट नहीं कर सकेंगे श्रद्धालु:चैत्र नवरात्र महोत्सव से पहले जोगणिया माता मंदिर पर तैयारी संबंधी बैठक

भीलवाड़ा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

श्री जोगणिया माता शक्तिपीठ प्रबंध एवं विकास संस्थान कार्यालय में गुरुवार काे बैठक हुई। इसमें चैत्र नवरात्र के आयाेजनाें, सरकारी गाइडलाइन व कोविड-19 से बचाव के उपायाें पर चर्चा की गई। बेगूं के तहसीलदार गोपाललाल बंजारा, भू निरीक्षक किशोर ने नई गाइडलाइन व दिशा निर्देश संस्थान के पदाधिकारियाें काे बताए। तय किया कि श्रद्धालु मंदिर में प्रसाद व श्रृंगार सामग्री नहीं ले जा सकेंगे।

श्रद्धालु मास्क पहनकर व सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए दर्शन कर सकेंगे। मेला, स्टेज कार्यक्रम नहीं होंगे। नवरात्रि घट स्थापना व ध्वजारोहण का कार्यक्रम सामान्य हाेगा। शतचंडी यज्ञ, गायत्री पुरश्चरण, हनुमान मंदिर में पाठ अादि भी सरकार की नई गाइडलाइन के अनुसार किए जाएंगे।

श्रद्धालुओं के लिए सेनेटाराइज व हाथ धुलवाने के साबुन की व्यवस्था रहेगी। दुकानदारों को भी कोविड-19 गाइडलाइन की पालना करने के निर्देश दिए गए हैं। पालना नहीं करने पर जुर्माने व सजा के बारे में चेताया। जोगणिया माता पुलिस चौकी प्रभारी राधेश्याम व जोगणिया माता शक्तिपीठ प्रबंध एवं विकास संस्थान के उपाध्यक्ष सूरजमल मीणा, कार्यकारी अध्यक्ष सत्यनारायण जोशी, रामसिंह चूंडावत, लालसिंह परिहार आदि उपस्थित थे।

चलानिया मेला स्थगित
लूलास पंचायत के चलानिया भैरूनाथ के स्थान पर हाेने वाला मेला कोविड-19 के दुबारा संक्रमण के चलते स्थगित कर दिया गया। भैरूनाथ सेवा समिति के अध्यक्ष रामसिंह ने बताया कि प्रत्येक शनिवार व रविवार को होने वाले आयाेजन अगले निर्णय तक स्थगित कर दिए गए। इधर पारोली में कोरोना गाइडलाइन की पालना को लेकर पुलिस ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। पुलिस टीम ने गुरुवार शाम मास्क पहने बिना बाजार में घूम रहे लाेगाें, दुकानदाराें, राहगीरों पर कार्रवाई की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें