घर वापसी / गांवों में क्वारैंटाइन किए लाेग कहते हैं- शहर में संक्रमण खत्म...यही बेफिक्री चिंता

Quarantine people in the villages say- Transition is over in the city ... This is the worrying concern
X
Quarantine people in the villages say- Transition is over in the city ... This is the worrying concern

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 07:03 AM IST

भीलवाड़ा. गांवाें में हाेम क्वारेंटाइन की सही तरीके से पालना नहीं हाे रही है। हाेम क्वारेंटाइन रहने वाले लाेग दिन में खेत पर काम करने जाते हैं। कई माेहल्लाें में बैठे रहते हैं। इनकाे काेई चिंता नहीं है। इनका मानना है कि अब ताे भीलवाड़ा शहर खुल गया है इसका मतलब यह है कि संक्रमण भी खत्म हाे गया। हाेम क्वारेंटाइन के लिए घाेषित करने पर लाेगाें के हाथाें पर सील लगाते हैं, लेकिन कई एेसे लाेग भी जाे यह सील मिटाकर माेहल्लाें में घूमने लग जाते हैं।
{पहले संस्थागत क्वारेंटाइन पर जाेर था अब हाेम क्वारेंटाइन पर... जिले में प्रशासन ने संस्थागत क्वारेंटाइन के लिए सुविधा शुरू की थी वह अब धीरे-धीरे कमजाेर हाे गई है। पहले जाेर संस्थागत क्वारेंटाइन पर था लेकिन अब अधिकांश काे हाेम क्वारेंटाइन कर रहे हैं। हकीकत यह है कि पहले ताे इनके सैंपल ले रहे हैं और फिर उनकाे वापस घर भेज रहे हैं। पाॅजिटिव आने पर उनकाे घर से वापस लेने जा रहे हैं। इसके साथ-साथ कई चाेरी-छिपे आने वाले लाेग प्रशासन से जानकारियां भी छिपा रहे हैं।
बदनौर | होम आइसोलेट व क्वारेंटाइन किए दाे लाेग बिना सूचना निकल गए। रतनपुरा (भादसी) व खेड़ला में ये लाेग बाहर से अाए थे। जगदीश कलाल सूरत से 27 मार्च को आया, जो घर पर आइसोलेट था। वहां से भाग गया था। उसके बाद 22 मई को सूरत से आया था ताे आइसोलेट किया था। शनिवार को वह बदनाैर चला गया। इसी तरह, खेड़ला में रामसिंह रावत निवासी कुंडा का थाक 5 मई को द्वारका (गुजरात) से आया था। उसी दिन होम आइसोलेट किया था। यह समय 18 मई काे पूरा हो गया था। रामसिंह ने शराब पीकर उत्पात मचाया तो बदनाैर राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में शुक्रवार को क्वारटाइन कर दिया था। वहां से शनिवार सुबह 7 बजे दीवार फांदकर भागकर घर चला गया। सुबह 11:30 बजे खेड़ेला कंट्रोल रूम से सूचना मिलने पर उसे मोबाइल टीम, मेडिकल व पुलिस के साथ वापस सेंटर भेजा। पैदल थड़िया गांव तक आया। वहां एक बाइक सवार मिला। उससे लिफ्ट लेकर घर पहुंचा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना