पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रीराम दरबार का धवल शृंगार:खाखरा देव के स्थान पर अनुष्ठान समापन आज

भीलवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बालाजी मार्केट स्थित बालाजी मंदिर में शरद पूर्णिमा महोत्सव शुक्रवार काे मनाया जाएगा। श्रीराम दरबार का धवल शृंगार करने के साथ ही हनुमानजी का रजत चोला श्रृंगार किया जाएगा।

देर रात 12 बजे चंद्रमा की किरणों में रखी खीर का भोग लगाया जाएगा। भगवान के दर्शन रात 10 बजे तक ही हाेंगे। पंडित आशुतोष शर्मा ने बताया कि कोरोना के चलते सरकार के निर्देशों का पालन करने के साथ ही खीर प्रसाद भी वितरण नहीं होगा।

रात की सेवा पूजा मंदिर के अंदर ही रहेगी। रात 10 बजे बाद मुख्य द्वार बंद हा़े जाएगा। इसी तरह खाखरा वाले देवता सांगानेर में काेराेना के चलते शरद पूर्णिमा उत्सव सादगी से मनाया जाएगा।

श्वास रोगियों के लिए नि:शुल्क दवा वितरण सुबह 9 से शाम 5:30 बजे तक किया जाएगा। कोविड-19 गाइड लाइन के तहत रात में खीर प्रसाद का आयोजन नहीं हाेगा। केवल दमा रोगियों को दवा दी जाएगी।

पुजारी श्यामलाल ने बताया कि इस साल देव स्थल पर दमा रोगियों को निशुल्क दवा दी जाएगी। बिना मास्क रोगियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

पुजारी ने बताया कि गुरुवार को नवरात्र महोत्सव अनुष्ठानों का समापन हुआ। सुबह मंशापूर्ण महादेव मंदिर में 11 पंडितों द्वारा नमक चमक रुद्राभिषेक किया। इस मौके पर देव स्थल पर आकर्षक सज्जा व मंशापूर्ण महादेव मंदिर पर भोलेनाथ का श्रृंगार किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें