पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:शहर में हाे रही है छितराई बारिश...बढ़ रहा पारा

भीलवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विशेषज्ञों का कहना है कि स्थानीय तंत्र सक्रिय होने से बादल यहीं बन कर यहीं बरस जाते हैं

शहर में सावन में इंद्र बहुत कम मेहनबान हुए। बादल आए ताे सही लेकिन बरसे कम। शहर में गत दाे तीन दिन से ऐसा ही हाे रहा है। पूरे शहर में टूकड़ाें-टूकड़ाें में बारिश हाे रही है। शहर में अलग-अलग स्थानाें अलग-अलग समय में बारिश हाेने काे लेकर विशेषज्ञाें का कहना है कि क्षेत्र में स्थानीय सिस्टम सक्रिय हाेने के कारण से ऐसा हाेता है।

उसी क्षेत्र में बादल बनते हैं और वहीं पर बरस जाते हैं। शुक्रवार काे भी शहर में दिनभर बादल छाए रहे, कभी धूप भी निकली। शाम काे काले बादल छाए पर अलग-अलग स्थानाें पर बारिश हुई। शुक्रवार काे अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री तथा न्यूनतम 25.8 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं सुबह के समय आर्द्रता 72 व शाम काे 69 प्रतिशत रही। गुरुवार काे अधिकतम तापमान 34.9 व न्यूनतम 26.4 डिग्री दर्ज किया गया।
हमीरगढ़ में 70 एमएम बरसात, कमलसागर में आया पानी

दिनभर तेज उमस के बाद अपराह्न बाद बारीश शुरू हुई। दो घंटे तेज बरसात से कस्बे में कई स्थानाें पर पानी भर गया। शाम छः बजे तक 70 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। बरसात से किसानों के चहरे पर खुशी छा गई। दोपहर पहले तक तेज धूप थी। लाेग उमस व गर्मी से परेशान थे।

करीब 2 बजे बादल छाने के साथ बिजली चमकने लगी। बूंदाबांदी के बाद करीब साढ़े 3 बजे तेज बारिश हाेने लगी। करीब 2 घंटे एक समाज झड़ी लगी रही। कमलसागर तालाब में पानी की आवक हुई है। फसलों काे भी जीवनदान मिला।

  • जिले में बारिश: रूपाहेली में 72 एमएम बारिश दर्ज...जल संसाधन विभाग के बाढ़ नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह 8 बजे तक बीते 24 घंटाें में रूपाहेली में 72 एमएम बारिश दर्ज की गई है। इसी प्रकार बिजौलिया में 57, आसींद में 25, डाबला में 22, गुलाबपुरा में 20, बदनाैर में 5, बनेड़ा में 15, हुरड़ा में 17, जहाजपुर में 18, कोटड़ी में 7, करेड़ा में 12, मांडलगढ़ में 3, रायपुर में 13, पारोली में 2 तथा मोखुंदा में 3 एमएम बारिश दर्ज की गई है। इसी प्रकार पाटन टेंक पर 20, मातृकुंडियां बांध पर 9, सरेरी बांध पर 8, आगूंचा व अरवड़ बांध पर 5-5 तथा मेजा बांध पर 2 एमएम बारिश दर्ज की गई।
0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें