पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जायजा:प्रभारी सचिव ने कंटेंमेंट जाेन का निरीक्षण किया

भीलवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के प्रभारी सचिव कुंजीलाल मीणा ने रविवार को बनेड़ा के कंटेंमेंट जोन का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होने जोन में सरकार के निर्देशानुसार आवागमन में सख्त पाबंदी रखते हुए सिर्फ अनुमत गतिविधियों को ही जारी रखने के निर्देश दिए।

गाइडलाइन के अनुसार अलक्षणिक संक्रमित व्यक्ति के घर को केंद्र मानते हुए निषिद्ध क्षेत्र में सख्ती में नियमानुसार राहत दिए जाने को भी कहा। उन्होंने आमजन को मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए जागरुक करने और पालना नहीं करने पर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए। उनके साथ एडीएम-शहर एनके राजौरा, उपखंड अधिकारी एवं चिकित्सा विभाग सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। प्रभारी सचिव ने विभागीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की

प्रभारी सचिव ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर विभागीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते, एसपी प्रीति चंद्रा, एसडीएम रिया केजरीवाल, जिला परिषद सीईओ गोपालराम बिरदा, एडीएम-शहर एनके राजोरा सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर ने बताया कि पिछले 25 दिन में मास्क नहीं लगाने व सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं करने पर 13 हजार से अधिक कार्रवाई कर जुर्माना वसूला। प्रभारी सचिव ने विभागवार योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए पाैधराेपण करने, चंबल में योजनानुसार गांवों को जोड़ने, विकासपथ के काम में तेजी लाने, किसानों को ऑर्गेनिक खेती के लिए प्रोत्साहित करने, शहर को प्लास्टिक मुक्त करने आदि के लिए निर्देश दिए। उन्हाेंने किसान की माैत पर मुआवजे में देरी पर नाराजगी जताई। सभी सरकारी भवनों पर सोलर प्लांट लगाने के भी निर्देश दिए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें