पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bhilwara
  • Sewerage; The New Deadline Of The Pain Of Living In The City Was December 2021, The Work Was To Be Completed By August, Only 45% Was Done

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई डेडलाइन:सीवरेज; शहर खुदे रहने के दर्द की नई डेडलाइन दिसंबर 2021,काम अगस्त तक पूरा करना था, अभी 45% ही हुआ

भीलवाड़ा24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में सीवरेज का काम करने वाली कंपनी अहमदाबाद की राजकमल बिल्डर्स काे अगस्त 2020 तक काम पूरा करना था। काम इतना धीमा किया कि अक्टूबर आज पूरा हो रहा है लेकिन अभी तक काम आधा भी नहीं हुआ। 30 अक्टूबर तक शहर में सीवरेज लाइन बिछाने का काम करीब 45 प्रतिशत, ट्रीटमेंट प्लांट अाैर पंपिंग स्टेशन का करीब 75-75 प्रतिशत ही हो सकता था। आरयूआईडीपी अधिकारियाें की ओर से कंपनी के काम की माॅनिटरिंग सही नहीं हाेने के कारण कंपनी के अधिकारी लगातार लापरवाही करते रहे। पहली डेडलाइन निकलने के बाद अब आरयूआईडीपी की ओर से काम पूरा करने की नई डेडलाइन दिसंबर 2021 तय की है।
400 किमी लाइन डालनी है
आरयूआईडीपी के एसई डीके मित्तल का कहना है कि कंपनी काे अगस्त तक तीन चरणाें में काम पूरा करना था। पहला, शहर में करीब 400 किलाेमीटर सीवरेज लाइन डालनी थी। इनमें से अभी तक करीब 45 किलाेमीटर लाइन ही बिछाई गई। इसी तरह सांगानेर के पास ट्रीटमेंट प्लांट और काेठारी नदी के पास पानी लिफ्ट करने के लिए पंपिंग स्टेशन बनाया जाना था। ट्रीटमेंट प्लांट और पंपिंग स्टेशन के बीच की दूरी करीब 1.25 किलाेमीटर है। अभी तक ट्रीटमेंट प्लांट और पंपिंग स्टेशन का काम करीब 75 प्रतिशत ही हुआ है। यह काम पूरा होने में छह महीने लग सकते हैं।
काम कम, फैलावड़ा ज्यादा

कंपनी ने पहली डेडलाइन के अनुसार काम नहीं किया और अब काम काे जल्दी खत्म करने के लिए शहर में जगह-जगह एकसाथ खुदाई करवा दी गई। कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने स्कूटर, साइकिल पर घूमकर हालाते देखने के बाद पुराना काम पूरा हाेने के बाद ही नया काम शुरू करने के निर्देश दिए लेकिन कंपनी के अधिकारी मनमर्जी करते हुए शहर काे जगह-जगह से खाेद रहे हैं। एक साथ काम अधिक हाे जाने से अब कंपनी से काम संभल नहीं रहा है। इसलिए जगह-जगह काम अधूरा है और अव्यवस्था हाे रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें