पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bhilwara
  • Shailendra Has Dismissed Dhani And Raina On The Cricket Pitch ... As Good As The Outside Aggressive In The Field Of Bale Dheni, Raina's Shooting Energy Is No Match

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यादें:धाेनी और रैना काे क्रिकेट पिच पर आउट कर चुके हैं शैलेंद्र...बाेले-धाेनी मैदान में जितने आक्रामक बाहर उतने ही अच्छे, रैना की फिल्डिंग एनर्जी का मुकाबला नहीं

भीलवाड़ा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 2011 में जयपुर में क्रिकेट खेलने आए तब भीलवाड़ा के रणजी खिलाड़ी शैलेंद्र सिंह ने रैना और धोनी के साथ कई मैच खेले थे
  • दाे बड़े क्रिकेट प्लेयर के सन्यास लेने पर उनकाे मैच में आउट कर चुके भीलवाड़ा के शैलेंद्र गहलोत ने साझा की उनसे जुड़ी यादें

भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन खिलाड़ी और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धाेनी ने क्रिकेट से अलविदा कह दिया। अब वे केवल आईपीएल ही खेलेंगे। जब वे शुरुआती दिनाें 2011 में जयपुर में क्रिकेट खेलने आए थे तब भीलवाड़ा के रणजी खिलाड़ी शैलेंद्र सिंह गहलाेत ने भी उनके साथ मैच कई खेले और उनकाे आउट भी किया था।

शैलेंद्र ने बताया कि धाेनी मैदान में जिस तरह आक्रामक रहते थे, लेकिन इसके उलट मैदान से बाहर वे सभी खिलाड़ियाें के अच्छे दाेस्त भी थे। शैलेंद्र बताते हैं कि धाेनी से सबसे पहली मुलाकात 2005 में देहरादुन में हुए उतरांचल गाेल्ड कप में हुई। इस दाैरान धाेनी झारखंड की ओर से खेल रहे थे और मैं राजस्थान की उत्तर पश्चिमी रेलवे टीम का खिलाड़ी था।

इस कप में बारे में बताते हुए शैलेंद्र बताते हैं कि मुझे आज भी याद है कि धाेनी बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक के पास पहुंच गए थे। इसके बाद मुझे गेंदबाजी की जिम्मेदारी दी ताे पहले ओवर में धाेनी ने दाे चाैके लगाए। अगले ओवर काे मेडन निकालते हुए धाेनी काे पांचवी बाेल पर ही आउट कर दिया। उन दिनाें आस्ट्रेलिया के विकेट किपर एडम गिलक्रिस्ट बहुत ही चर्चित बल्लेबाज व विकेटकीपर थे।

एक बार अभ्यास के दाैरान मैने धाेनी काे हिंदुस्तान का एडम गिलक्रिस्ट कहा ताे वाे हंसकर वापस अभ्यास में व्यस्त हाे गए। जब कभी भी मिलते ताे उनकाे एडम गिलक्रिस्ट कहता ताे वाे हंसने लगते। 2011 में जयपुर में खेलने आए तब भी मुझसे करीब आधे घंटे तक अकेल में बातचीत की। भारतीय टीम में हाेने के बावजूद भी किसी प्रकार का काेई घमंड नहीं था। वे डाउन टू अर्थ है।

धाेनी जैसे लंबे बाल रखे लेकिन नाैकरी के कारण कटवाने पड़े
शैलेंद्र ने बताया कि उन्हाेंने धाेनी के जैसी लंबे बालाें वाली हेयर स्टाइल रखी पर रेलवे में नाैकरी के दाैरान ऐसी हेयर स्टाइल नहीं रख सकते इसलिए लंबे बाल वापस कटवाने पड़े। शैलेंद्र सिंह अभी रेलवे में डिप्टी सीटीआई के पद पर कार्यरत हैं और भीलवाड़ा शहर की द्वारिकापुरी काॅलाेनी में रहते है। वे भारतीय टीम के कैंप तक पहुंचे है। शैलेंद्र ने राजस्थान के लिए कई बार रणजी मैच खेला है।

रैना काे भी किया आउट
धाेनी के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी सुरेश रैना ने भी क्रिकेट काे अलविदा कह दिया। शैलेंद्र ने बताया कि जिस तरह से धाेनी का व्यवहार रहा था उसी तरह रैना भी थे। रैना से पहली मुलाकात करीब 15 साल पहले हुई। उस दाैरान मैं राजस्थान से रणजी टीम का सदस्य था ताे रैना यूपी टीम के सदस्य थे।

कानपुर में हुए ताजमहल कप में राजस्थान की ओर से खेलते हुए रैना काे आउट किया था। रैना बहुत ही मिलन सार है। उनके जैसा फिल्डिंग एनर्जी लेवल और कहीं पर देखने का नहीं मिलता है। दाेनाें के किक्रेट छाेड़ने का दुख है। हिंदुस्तान काे अब ऐसे मैच विनर खिलाड़ी देखने काे नहीं मिलेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें