बाहरी बदमाशों के निशाने पर महिलाएं:भीलवाड़ा में आकर महिलाओं से करते है लूट, 10 दिन में 2 हार्डकोर सहित 4 अपराधी गिरफ्तार

भीलवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस के हत्थे चढ़ा हार्डकोर अपराधी। - Dainik Bhaskar
पुलिस के हत्थे चढ़ा हार्डकोर अपराधी।

आसपास के जिलों के हार्डकोर अपराधी और लूट की अंजाम देने वाले बदमाशों ने भीलवाड़ा की तरफ का रुख कर दिया है। अपने क्षेत्र में पुलिस की उन पर सख्त नजर के चलते अब दूसरे जिले के बदमाश अपनी वारदात को अंजाम देने के लिए भीलवाड़ा की तरफ रुख कर रहे हैं। यह बदमाश शाम के समय अकेली घूमने वाली महिला और बुजुर्ग लोगों को अपना निशाना बना रहे है। बदमाश अपने जिले को छोड़कर भीलवाड़ा में आते हैं। यहां महिलाओं और बुजुर्ग लोगों के साथ लूटपाट कर फिर से अपने जिले में लौट जाते हैं। पिछले 10 दिनों में पुलिस के सामने ऐसे 2 मामले सामने आए हैं। जहां दूसरे जिले के हार्डकोर अपराधी भीलवाड़ा में आकर अपनी वारदात को अंजाम दे रहे हैं। सुभाष नगर पुलिस ने एक और हार्डकोर अपराधी को उसके साथी के साथ गिरफ्तार गिरफ्तार किया है। उसने पिछले दिनों अपने साथी के साथ मिलकर महिलाओं की चैन लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

सुभाष नगर पुलिस ने 4 अक्टूबर को शास्त्री नगर में भगवती देवी नाम की महिला के साथ चैन स्नैचिंग के मामले में कोटा के कैथूनी हाल सांगानेर जयपुर निवासी लक्की उर्फ सूरज पुत्र नवरत्न दास व कोटा के आरकेपुरम थाना क्षेत्र के मुंबई कॉल निवासी कैलाश पुत्र किशन कोली को गिरफ्तार किया है। इन दोनों ने 4 अक्टूबर को भीलवाड़ा शहर में चैन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देना कबूल किया है। पुलिस ने बताया कि इन बदमाशों द्वारा अलग-अलग थाना क्षेत्रों में कई वारदात करना कबूल किया है। इनमें से लक्की उर्फ सूरज कैथूनीपोल थाने का हार्डकोर अपराधी है। सुभाष नगर पुलिस द्वारा इससे पहले भी 6 अक्टूबर को कैथूनीपोल थाना क्षेत्र के ही दो हार्डकोर अपराधियों को गिरफ्तार किया था। इन दोनों बदमाशों द्वारा भी क्षेत्र में कहीं चैन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम दिया गया था।

मौजमस्ती के लिए लूट

पुलिस के पहले पूछताछ में दोनों बदमाशों ने बताया कि वह लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए कोटा से बाइक पर आते थे। दिन भर पोर्श कॉलोनियों में रैकी करते और शाम के वक्त घूमने निकल रही महिलाओं को निशाना बनाते थे। दोनों बदमाश लूटी गई सोने की चैन को बेचकर मौज-मस्ती और नशा करते थे।

6 अक्टूबर को भी पुलिस ने कोटा के दो हार्डकोर अपराधियों को लूट के मामले में किया था गिरफ्तार।
6 अक्टूबर को भी पुलिस ने कोटा के दो हार्डकोर अपराधियों को लूट के मामले में किया था गिरफ्तार।

6 अक्टूबर को भी पकड़े हार्डकोर अपराधी

सुभाष नगर थाना प्रभारी पुष्पा कासोटिया ने बताया कि इन।दोनों अपराधियों से पहले 6 अक्टूबर को भी कोटा के दो हार्डकोर अपराधियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। गत माह 13 सितंबर व 22 सितंबर को थाना क्षेत्र के आरसी व्यास कॉलोनी में दो बाइक सवार बदमाशों द्वारा दो महिलाओं के साथ चेन स्नेचिंग की घटना को अंजाम दिया गया था। इस मामले में पुलिस ने कैथूनीपोल कोटा निवासी राहुल पुत्र सूरत सोनी व उसके साथी महावीर नगर विस्तार कोटा निवासी आशीष पुत्र अशोक गुप्ता को गिरफ्तार किया है। इन दोनों से पूछताछ में बदमाशों ने क्षेत्र में चेन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम देना कबूल किया है।

इलाके की पुलिस की नजरों में आ चुके है

इन बदमाशों से पूछताछ में सामने आया है कि कोटा में इनके खिलाफ थानों में काफी मामले दर्ज हो चुके हैं। ऐसे में क्षेत्र में किसी भी प्रकार की आपराधिक गतिविधि होने पर पुलिस का शक सबसे पहले इन पर जाता है। इसलिए अपनी वारदात को अंजाम देने के लिए इन्होंने भीलवाड़ा की तरफ आना ही सही समझा। जिससे कि उनके क्षेत्र की पुलिस को भी इन पर शक ना हो।

खबरें और भी हैं...