पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत:ओपन पढ़ने वाली छात्राओं काे 10वीं व 12वीं के लिए नहीं देनी हाेगी फीस

भीलवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य सरकार ने ओपन से 10वीं व 12वीं पढ़ने वाली छात्राओं काे ताेहफा दिया है। अब राज्य सरकार इनसे परीक्षा फीस नहीं लेगी। राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल के सचिव रामचंद्रसिंह बगड़िया की ओर से जारी आदेश के अनुसार इंदिरा महिला शक्ति प्रशिक्षण व काैशल संबद्धधन याेजना में शिक्षा सेतु के तहत सत्र 2020-21 में माध्यमिक व उच्च माध्यमिक पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने वाली महिलाओं व बालिकाओं से प्रवेश शुल्क, पुन: प्रवेश शुल्क, आंशिक प्रवेश के लिए पंजीयन शुल्क, प्रायाेगिक विषय शुल्क, अग्रेषण शुल्क, सैद्धांतिक व प्रायाेगिक परीक्षा शुल्क नहीं लिया जाएगा।

यह शुल्क महिला अधिकारिता विभाग की ओर से दिया जाएगा। आदेश के अनुसार अतिरिक्त विषय शुल्क, टीओसी शुल्क और आवेदन पत्र ऑनलाइन भरने का शुल्क महिलाओं व बालिकाओं काे खुद काे देना हाेगा। जिले के ओपन नाेडल केंद्र सेमुमा गर्ल्स स्कूल की प्रिंसिपल आशा लढ़ा ने बताया कि 10वीं व 12वीं में स्ट्रीम-1 में एक अगस्त से फाॅर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हाे गई है।आवेदन पत्र 30 सितंबर तक भरे जाएंगे। एक अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक 250 रुपए विलंब शुल्क, 16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक 350 रुपए विलंब शुल्क और एक नवंबर से 30 नवंबर तक 500 रुपए विलंब शुल्क लिया जाएगा। सत्र 2020-21 में स्ट्रीम-2 के लिए आवेदन पत्र नहीं भरवाए जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें