हत्या का मामला:शक में फायर, बाइक चलातेे युवक के आर-पार हुई गोली, मौत...पीछे बैठे साथी के सीने में भी घुसी

बिजौलिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिजौलिया क्षेत्र के चीताबड़ा के दो युवक भैंस तलाशते हुए मध्यप्रदेश की सीमा में पहुंच गए थे

मध्यप्रदेश पुलिस ने कहा-पशुओं की चोरी के अंदेशे में किसी ने फायर कर दिया क्षेत्र के दो युवक मंगलवार काे भैंसाें काे ढूंढने मध्यप्रदेश के सिंगोली थाना क्षेत्र के गोविंदपुरा के जंगल तक पहुंच गए। दाेनाें बाइक पर थे। लोगों ने चोरों की आशंका पर फायरिंग कर दी। एक गाेली बाइक चला रहे युवक के सीने काे चीरती हुई पीछे बैठे युवक के सीने में घुस गई। बाइक चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पीछे बैठा युवक घायल हो गया। घायल युवक भीलवाड़ा जिला अस्पताल पहुंचा जिस की हालत गंभीर है। एमपी की सिंगोली थाना पुलिस ने घटना की जानकारी बिजौलिया पुलिस को दी। एएफएसएल टीम मौके पर पहुंची, जिसने साक्ष्य जुटाए।

सिंगोली के थाना प्रभारी रमेशचंद्र ने बताया कि बड़वता जंगल में मंगलवार को गोली लगने से एक युवक की मौत होने की सूचना मिली थी। शिनाख्त बिजौलिया क्षेत्र के चीताबड़ा निवासी 40 वर्षीय कैलाश पुत्र रामूडा कंजर के रूप में की है। पुलिस ने बताया कि कैलाश के साथ बाइक पर इसी गांव का 25 वर्षीय राहुल पुत्र बाबूलाल कंजर था। जिसे भी गोली लगी। यह युवक महात्मा गांधी जिला अस्पताल में भर्ती है। सिंगोली पुलिस ने बुधवार सुबह पोस्टमार्टम कराया। इधर, महात्मा गांधी जिला अस्पताल में भर्ती राहुल ने पुलिस को बताया कि उनकी भैंसें खो गई थी।

जिन्हें ढूंढने के लिए वह गांव से मंगलवार सुबह 9.30 बजे बाइक पर कैलाश के साथ निकला। जोगणिया माता, मिढकी महादेव होकर दोनों मध्यप्रदेश के गोविंदपुरा के जंगल में पहुंच गए। यहां बड़ावता के जंगल में रास्ते में जा रहे अन्य व्यक्ति ने उन पर गोली चला दी। गोली पहले कैलाश को लगी। उसका शरीर चीरकर गोली पीछे बैठे राहुल की छाती पर लगी। कैलाश की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि घायल हो गया। राहुल बाइक लेकर वहां से भीलवाड़ा अस्पताल पहुंचा।

एमपी पुलिस को चोरी का संदेह

मध्यप्रदेश पुलिस पूरे मामले को चोरी की घटना से जुड़ा मान रही है। पुलिस ने बताया कि घायल युवक ने घटना दोपहर 12 बजे के आस-पास की बताई है। पुलिस को अंदेशा है कि दोनों युवक गोविंदपुरा इलाके में पशुओं की चोरी करने के लिए आए होंगे। इस क्षेत्र के जंगल में पशुओं की चोरी करने की पहले भी कई बार घटनाएं हो चुकी हैं। इन युवकों ने या तो चोरी का प्रयास किया होगा या उन पर चोरी का शक हुआ होगा। पुलिस को यह भी संदेह है कि कोई व्यक्ति संदेह में सीधे ही गोली नहीं चला सकता। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सिंगोली पुलिस का कहना है कि घायल राहुल से पूछताछ की जा रही है। इसके बाद ही मामले की सत्यता सामने आएगी।

खबरें और भी हैं...