पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:अध्यापक नहीं आया...2 दिन से नहीं भेजी ऑनलाइन उपस्थिति

भीलवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीबीईओ कोटड़ी के निरीक्षण में पकड़ी गई गड़बड़ी

कोरोना महामारी के कारण विद्यालयों में शैक्षणिक कार्य बंद है लेकिन स्टाफ को नियमित विद्यालय जाने के निर्देश हैं। कई शिक्षक लापरवाही बरत रहे हैं। इसका खुलासा कोटड़ी के मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के निरीक्षण में हुआ। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि सीबीईओ कोटड़ी ने 5 अगस्त को राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय हस्तड़ा(ककरोलिया घाटी) का निरीक्षण किया। इस दौरान शिक्षक राकेश कुमार 4 अगस्त से ही अनुपस्थित मिला। संस्था प्रधान ने ऑनलाइन उपस्थिति भी पीईईओ को नहीं भेजी।

दो दिन के कॉलम में एक तिरछी लाइन पर दो सीएल के बजाए एक सीएल दर्ज कर रखी थी। पूर्व में ऑन लाइन उपस्थिति भेजी जा रही थी लेकिन 4 व 5 अगस्त को ऑनलाइन उपस्थिति नहीं भेजी। संस्था प्रधान शिवजीराम मीणा की लापरवाही मानते हुए सीबीईओ ने चेतावनी दी। छात्र उपस्थिति रजिस्टर में शिक्षक रामधन गुर्जर व संजय कुमार ने बच्चों के नाम नहीं लिखे थे।
निशुल्क किताबों का रिकॉर्ड ही नहीं
निशुल्क पाठ्यपुस्तक वितरण रजिस्टर में किताबों का रिकाॅर्ड नहीं मिला। पोषाहार वितरण रजिस्टर भी 31 मई के बाद नहीं भरा गया। जबकि गेहूं व चावल प्राप्त हो रहे हैं। वितरण भी किए जा रहे हैं। एमडीएम प्रभारी को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। एसएमसी का भी रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया।
नई आबादी का प्रबोधक भुवालिया निलंबित
जिला शिक्षा अधिकारी (मुख्यालय) प्रारंभिक तहसीन अली ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय नई आबादी (गेगा का खेड़ा) के प्रबोधक सत्यनारायण भुवालिया को निलंबित कर दिया। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि कोटड़ी के मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने 4 अगस्त को नई आबादी विद्यालय का निरीक्षण किया था। जिसमें विद्यालय में कई कमियां मिली। प्रबोधक भुवालिया को निलंबित कर मुख्यालय सीबीईओ कार्यालय सुवाणा किया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें