ये गुरु गंदा है:शिक्षक ने 9वीं की छात्रा काे कंप्यूटर लैब में बुलाकर अश्लील हरकत की, ग्रामीणों ने जूतों से पीटा, एपीओ

बदनौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भादसी के सीनियर सैकंडरी स्कूल का मामला, पाॅक्साे में एफआईआर दर्ज

भादसी के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के एक शिक्षक ने गुरु-शिष्य के रिश्ते काे शर्मसार किया। उसने स्कूल की कंप्यूटर लैब मेंे 9वीं की छात्रा से अश्लील हरकतें की। आक्रोशित लाेगाें ने स्कूल में ही उसकी पिटाई कर दी और पुलिस को साैंप दिया। विभाग ने शिक्षक काे एपीओ कर दिया है। मंगलवार सुबह साढ़े 9 बजे स्कूल में सैकंड ग्रेड शिक्षक राजेश मीणा ने 9वीं की छात्रा काे हाजिरी का रजिस्टर लेकर बुलाया।

वह रजिस्टर लेकर गई तब एक अन्य छात्रा भी साथ थी जिसे हाेमवर्क की कॉपी जंचवानी थी। राजेश ने कॉपी चेक कर उस छात्रा को कक्षा में भेज दिया। पीड़िता भी रजिस्टर देकर जाने लगी तो शिक्षक राजेश ने उसे पीछे से पकड़ लिया। फिर वह गलत हरकतें करने लगा। छात्रा सहम गई। वह भाग कर नीचे कक्षा में आ गई। छुट्टी होने पर डरी-सहमी छात्रा घर पहुंची जिसे शाम तक बुखार आ गया।

छात्रा ने मां को शिक्षक की हरकताें के बारे में बताया। गुरुवार काे सरपंच खीमसिंह रावत व सैकड़ाें लाेग स्कूल पहुंच गए। लाेगाें ने शिक्षक राजेश मीणा की जूत-चप्पलों से पिटाई शुरू कर दी। लाेग शिक्षक काे सस्पेंड करने की मांग करते हुए थाने भी पहुंचे। पुलिस ने पाॅक्साे एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है। इधर, एसीबीईओ भंवरलाल वर्मा ने कहा कि रिपोर्ट जिला शिक्षा अधिकारी को भेज दी है।

पहले भी चार बार लाेगाें ने समझाया लेकिन नहीं माना

गांव के दानवीरसिंह रावत ने बताया कि शिक्षक राजेश पहले भी चार बार स्कूल में छात्राओं के साथ गलत हरकत करने की कोशिश कर चुका है। लाेगाें ने उससे पहले भी समझाइश की लेकिन नहीं माना और मंगलवार काे फिर शिक्षक के पेशे काे शर्मसार कर दिया। राजेश मीणा जयपुर जिले के जमवा रामगढ़ का रहने वाला है। भादसी में 2014 से नियुक्त है। वह कमरा किराये लेकर रहता है। भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष महेंद्रसिंह रावत ने चेतावनी दी कि 7 दिन में आरोपी शिक्षक सस्पेंड नहीं किया गया तो उपखंड कार्यालय पर धरना दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...