पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कर्फ्यू:बंद रहा बाजार, अब शहर में राेज शाम 6 से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू रहेगा

भीलवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लाॅकडाउन का पहला रविवार...आवश्यक सेवाओं के अलावा अन्य दुकानें-प्रतिष्ठान बंद रहे

लगातार बढ़ रहे काेराेना संक्रमण काे राेकने के लिए प्रशासन की ओर से शहर में रविवार काे लगाया गया लाॅकडाउन से शहर के बाजारों में सन्नाटा रहा। आवश्यक सेवाओं के अलावा अन्य दुकानें-प्रतिष्ठान बंद रहे। पुलिस लाॅकडाउन की पालना करवाने के लिए शहर में लगातार गश्त करती रही। अब अगले आदेश हर दिन शाम 6 से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू रहेगा।

करीब एक पखवाड़े से काेराेना संक्रमिताें की संख्या बढ़ने से जिला मजिस्ट्रेट शिवप्रकाश एम नकाते ने शहर में रविवार काे पूरी तरह से लाॅकडाउन कर्फ्यू का आदेश जारी किया था। इसके तहत रविवार सुबह से ही डेयरी बूथ, मेडिकल स्टोर और पेट्रोल पंपाें काे छाेड़कर काेई भी दुकान नहीं खुली। कुछ जगह बिना वजह घूमने वालों काे पुलिस ने राेका और वापस घर भेजा।

शहर में एडिशनल एसपी गजेन्द्र सिंह जाेधा, डीएसपी सदर रामेश्वर प्रसाद दारिया, शहर काेतवाल नेमीचंद चाैधरी, भीमगंज थाना प्रभारी मेघना त्रिपाठी आदि अधिकारी गश्त करते रहे। कई चाैराहाें और प्रमुख रास्ताें पर बल्लियां लगाकर चैकपाेस्ट भी लगाई गई। हालांकि लाेगाें के खुद ही लाॅकडाउन की पालना करते हुए घराें में रहने से कई चैकपोस्ट पर ज्यादा पुलिस जाब्ते की जरूरत नहीं पड़ी। कुछ व्यापारियाें ने लाॅकडाउन की जरूरत बताते हुए जिला प्रशासन से मांग की थी।

23 नए संक्रमित मिले, इनमें पूर्व पाॅजिटिव के संपर्क में आया सर्राफा व्यापारी भी

जिले में रविवार काे 23 संक्रमित सामने आए है, जिनमें पूर्व पाॅजिटिव के संपर्क में आने वाले सर्राफा व्यापारी, कपड़े की फक्ट्री में कार्य करने वाले शामिल हैं। जिले में अब तक 1027 लाेग संक्रमित हाे चुके हैं। जिसमें 392 ठीक हाे चुके हैं।

आरआरटी प्रभारी डाॅ. घनश्याम चावला ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के चिह्नित क्षेत्र में राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन के तहत डोर-टू-डोर सर्वे अभियान चल रहा है रविवार को 2721 घरों का सर्वे कर 11 हजार 853 सदस्यों की स्वास्थ्य जांच की गई। रविवार को 61 दलों ने सर्वे किया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. मुश्ताक खान ने बताया कि सांगानेर में 16 दलों ने 716 घरों का सर्वे कर 2982 सदस्यों की जांच की तथा हाईरिस्क ग्रुप के 399 व्यक्ति थे। पुर में एक दल ने 35 घरों का सर्वे कर 177 व्यक्तियों की जांच की जिसमें 8 हाईरिस्क ग्रुप के थे।

सुभाषनगर में 39 दलों ने 1770 घरों का सर्वे किया, जिसमें यूआरआईडी का एक एवं 7678 सदस्यों का सर्वे किया। जिसमें हाईरिस्क ग्रुप के 1689 थे। सांगानेरी गेट में 3 दलों ने 100 घरों का सर्वे कर 562 व्यक्तियों की जांच की, जिसमें 23 हाईरिस्क ग्रुप के व्यक्ति थे। काशीपुरी में 2 दलों ने 100 घरों का सर्वे किया तथा 454 सदस्यों की जांच की। जिनमें 35 हाईरिस्क ग्रुप के व्यक्ति थे।

पार्क भी आज से बंद रहेंगे...

जिला मजिस्ट्रेट शिवप्रसाद एम नकाते ने रविवार को आदेश जारी कर शहर सीमा क्षेत्र में राेज शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक सख्त निषेधाज्ञा (कर्फ्यू) लागू किया है। अब तक राेज रात आठ से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू था। इसके अलावा रविवार के दिन भीलवाड़ा शहर में पूरा लाॅकडाउन रहेगा। जिला मजिस्ट्रेट की ओर से जारी आदेश के अनुसार निषेधाज्ञा की सख्ती से पालना की जिम्मेदारी पुलिस विभाग, अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट शहर एवं भीलवाड़ा उपखंड मजिस्ट्रेट की रहेगी।

नकाते ने बताया कि भीलवाड़ा शहर में संचालित सार्वजनिक पार्कों (नगर विकास न्यासएवं नगर परिषद) में आम लाेगाें का आना-जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। शहर में संचालित सभी रेस्टोरेंट, होटल, भोजनालय, मिठाई की दुकानें, बेकरी, खोमचे, जूस की दुकानें, पानी पतासे एवं चाट पकोड़े के ठेले, पान एवं चाय की दुकानें, फेरीवाले आदि प्रकृति के व्यवसायों पर आम लाेगाें की ओर से सभी खान-पान की वस्तुओं का उपयोग एवं उपभोग विक्रय स्थल पर नहीं कर टेक अवे (लेकर जाना) ही अनुमत होगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें