• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bhilwara
  • The Marriage Was To Be Held After Thirteen Days, There Was A Quarrel With The Family Members, The Noose Dam Hanged On The Electric Pole

शादी से 10 दिन पहले युवक ने किया सुसाइड:घरवालों से कहा था- पहले आर्थिक स्थिति सुधार लूं, फिर कर देना शादी; पर वो नहीं माने

भीलवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शादी से 10 दिन पहले बुधवार की रात युवक ने सुसाइड कर लिया। वह अभी शादी नहीं करना चाहता था। वह चाहता था कि कुछ काम-धंधा कर वह आर्थिक रूप से अपनी स्थिति मजबूत कर ले। उसने घरवालों से गुजारिश की। उसने कहा कि पहले कुछ पैसे कमा लूं, फिर शादी कर देना। उसकी बात मानने से परिवारवालों ने इनकार कर दिया। यह बात युवक को नागवार गुजरी और उसने फांसी लगा ली। यह मामला भीलवाड़ा शहर के मांडल कस्बे का है।

घर वालों से हुई थी बहस
मांडल थाना प्रभारी मुकेश वर्मा ने बताया कि मालियों के मंदिर के पीछे रहने वाले अंबालाल माली (22) की 11 दिसंबर को होने वाली थी। फिलहाल वह सब्जी का ठेला लगाकर घर का खर्च चलाता है। उसकी इच्छा थी कि बिजौलिया जाकर वह सब्जी का कारोबार करे। वहां कुछ समय काम के बाद आर्थिक हालात सुधर जाएंगे, फिर शादी कर लेगा। यह बात उसने अपने घरवालों को भी बताई थी। बुधवार रात अंबालाल और घरवालों के बीच इसको लेकर बहस भी हो गई थी। इसी के बाद वह घर से निकल गया। घर से कुछ दूरी पर नरसिंह द्वार के पास बिजली का खंभा है। उसी पर उसकी लाश मिली।

बुधवार देर रात अंबालाल के सुसाइड के बाद मौके पर पहुंची पुलिस।
बुधवार देर रात अंबालाल के सुसाइड के बाद मौके पर पहुंची पुलिस।

पोल के पास बैठा रहा था
घर वालों से झगड़ा होने के बाद अंबालाल बिजली के पोल के पास काफी देर तक बैठा रहा। लोगों की आवाजाही कम होने लगी तो प्लास्टिक की रस्सी का फंदा डाल खंभे से लटक गया। कुछ देर बाद ग्रामीण वहां से गुजरने लगे तो खंभे पर लटकता हुआ शव देख सहम गए। इसके बाद पुलिस और उसके घर वालों को सूचना दी गई।

गांव में ही हुआ था रिश्ता
ग्रामीणों ने बताया कि अंबालाल के घर में शादी की तैयारियां चल रही थी। गांव की ही लड़की से उसका रिश्ता तय हुआ था। उसके घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है।