पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:माैसम बदलने लगा; तापमान फिर 2.8 डिग्री गिरा, दिन की शुरुआत धुंध के साथ हुई

भीलवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में माैसम बदलने लगा है। फिर से रात के तापमान में गिरावट हाेने लगी है। 24 घंटे में रात के तापमान में 2.8 डिग्री की गिरावट दर्ज हुई। वहीं दिन के तापमान में 0.9 डिग्री गिरावट हुई। माैसम विभाग का कहना है कि आने वाले दाे-तीन दिन इसी तरह का माैसम रहेगा। मंगलवार सुबह धूंध रही। जैसे ही सूर्याेंदय हुआ धूंध कम पड़ गई।

दिन में माैसम साफ रहा जिससे सर्दी कम रही। माैसम विभाग के डायरेक्टर राधेश्याम शर्मा ने बताया कि दाे दिन पहले पश्चिमी राजस्थान के ऊपर वायुमंडल के निचले स्तरों में एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ था। इसके प्रभाव से राज्य के ज्यादातर भागों में पूर्वी हवाओं की गति तथा नमी की मात्रा में बढ़ोतरी हुई है। जिसके कारण तापमान में गिरावट हाे रही है।

धूंध पड़ने लगी है। आने वाले दाे से तीन दिन में धूंध बनी रहेगी। मंगलवार काे अधिकतम तापमान 26 डिग्री व न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री दर्ज किया गया। आर्द्रता सुबह के समय 92 व शाम काे 42 प्रतिशत दर्ज की गई। वहीं एक दिन पहले साेमवार काे अधिकतम तापमान 26.9 व न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री दर्ज किया गया।

कोहरा इतना कि 20 मीटर दूर कुछ नहीं दिखा...ओस भी जमी

तीन-चार दिन राहत के बाद सर्दी फिर लाैटी। शाहपुरा उपखंड में मंगलवार सुबह घना कोहरा रहा। वाहन चालकों को करीब 20 मीटर दूर दिखाई नहीं दे रहा था। 10 बजे तक हैडलाइट लगाकर वाहन चलाने पड़े। पेड़-पाैधों पर गिरा काेहरा बूंदाें के रूप में टपकता रहा। एक खेत की पाल पर बने मकड़ी के जाले पर ओस की बूंदे हल्की धूप आने पर इस तरह नजर आईं जैसे चमकीले माेतियाें की मालाएं सजा रखी हाें। सवाईपुर, बीगोद के आसपास गांवों में भी सुबह देर तक घना कोहरा छाया रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें