पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अफवाह:मृतक के माेक्षधाम में जिंदा हाेने का वीडियाे वायरल, असल में ये एड शूटिंग

भीलवाड़ा/बागाैर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साेशल मीडिया पर बुधवार काे एक वीडियाे खूब वायरल हाे गया, जिसमें बताया कि भीलवाड़ा जिले के महेंद्रगढ़ में एक व्यक्ति की माैत हाे गई। माेक्षधाम पहुंचने से पहले ही फिर से जिंदा हाे गया। इस पर दैनिक भास्कर ने वायरल वीडियाे की पड़ताल की ताे सामने अाया कि महेंद्रगढ़ में स्वच्छ भारत मिशन काे बढ़ावा देने और ग्रामीण क्षेत्राें में किसी के निधन पर महिलाओं के खुले में स्नान की परंपरा के विराेध में ऐड शूट किया जा रहा था।

इस दाैरान वहां माैजूद किसी ने वीडियाे बनाकर साेशल मीडिया पर गलत मैसेज के साथ वायरल कर दिया। वीडियाे शूट करने वाले मुंबई में सिनेमैटाेग्राफर गंगापुर क्षेत्र के देव पाटिल ने बताया कि वे इन दिनाें सामाजिक विषयाें से जुड़े एड की शूटिंग कर रहे हैं। उन्हाेंने मंगलवार काे महेन्द्रगढ़ गांव में एक वीडियाे शूट किया था, जिसमें ग्रामीण महिलाओं के खुले में स्नान की परंपरा के कारण महिलाओं काे शर्मिंदगी महसूस हाेने का विषय उजागर किया गया था।

इस एड शूट में महेंद्रगढ़ निवासी रतनलाल ने मृतक का अभिनय किया। उन्हें अर्थी पर लेटा हुआ दिखाया। शूटिंग के दाैरान रतनलाल अर्थी पर लेटे हुए ही किसी से बातचीत कर रहे थे ताे वहां माैजूद किसी लड़के ने ये वीडियाे शूट कर वायरल कर दिया। साेशल मीडिया पर वायरल हाेने से वीडियाे का मैसेज गलत चला गया। अफवाह और भ्रम की स्थिति पैदा हाेने से बड़ी संख्या में लाेगाें के फाेन आए, जिन्हें मामले की वास्तविकता बताई गई। सिनेमैटाेग्राफर देव पाटिल ने लाेगाें से अपील की है कि वे घटना की सत्यता जाने िबना एड शूट के इस वीडियाे काे मजाक के ताैर पर भी वायरल नहीं करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें