पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तैयारी:15 अगस्त को मार्च पास्ट में बच्चे नहीं इसलिए पुलिस-आरएसी जवान बढ़ेंगे

भीलवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इस बार के स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान स्कूली बच्चों की उपस्थिति नहीं होने की वजह से मार्च पास्ट में पुलिस व आरएसी जवानों की टुकडिय़ों में बढ़ोतरी की गई है। गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय मुख्य समारोह की तैयारियों की समीक्षा करते हुए अतिरिक्त जिला कलेक्टर एनके राजोरा ने रिजर्व पुलिस लाइन के अधिकारियों को तैयारी रखने के निर्देश दिए।

समारोह के दौरान आरएसी, पुलिस, एनसीसी व स्काउट गाइड सहित अन्य एजेंसियों की टुकडिय़ां अभी तक मार्च पास्ट में सम्मिलित होती रही हैं। लेकिन इस बार कोरोना के चलते राज्य सरकार के निर्देश पर बच्चों की अनुपस्थिति में पुलिस एवं आरएसी जवान की टुकडिय़ों की संख्या बढ़ाकर मार्च पास्ट का आयोजन किया जाएगा। इस बार पुरुष जवानों की दो और महिलाओं की दो टुकडिय़ों सहित कुल 5 टुकडिय़ां मार्च पास्ट करेंगी।

राज्यपाल का संदेश पढ़ेंगे... स्वाधीनता दिवस के जिलास्तरीय समारोह में राज्यपाल का संदेश पढ़ा जाएगा। इसमें प्रदेश सरकार की उपलब्धियां बताएंगे। संदेश के प्रारूप को गुरुवार को मंत्रीस्तरीय कमेटी ने जयपुर में अंतिम रूप दिया। कमेटी के अध्य्क्ष ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला हैं।

कोरोना वाॅरियर्स के लिए अलग बैठक व्यवस्था
इस बार चयनित 92 कोरोना वारियर्स समारोह के आकर्षण का केंद्र होंगे। उन्हें विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया है। जिनके लिए अलग से बैठक व्यवस्था की जाएगी। इनमें कोरोना काल के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले मेडिकल स्टाफ, डाॅक्टर, पुलिस कर्मी, सफाई कर्मी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी तथा प्लाज्मा डोनर एवं संक्रमण मुक्त हुए व्यक्ति सम्मिलित है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें