• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bhilwara
  • There Was So Much Controversy Among Congress Leaders That For The First Time In 73 Years, The Post Of Bhilwara SP Became Vacant.

सियासत में फंसी पुलिस:कांग्रेस नेताओं में इतना विवाद बढ़ा कि 73 साल में पहली बार भीलवाड़ा एसपी का पद खाली हो गया

भीलवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • देर रात एसपी विकास शर्मा का तबादला, दूसरे दिन भी किसी की नियुक्ति का आदेश नहीं

मेहताबसिंह रहे थे एक दिन के एसपी

पूर्व सरपंच पर हमले के मामले में दाे थानाधिकारियाें की भूमिका काे लेकर विवाद के बाद मामला सियासत में ऐसा फंसा कि भीलवाड़ा के 73 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि एसपी का पद एक दिन के लिए भी खाली रह गया। एसपी विकास शर्मा का अजमेर ट्रांसफर करने के बावजूद राज्य सरकार ने यहां किसी काे नहीं लगाया है। वहीं भीलवाड़ा के इतिहास में ऐआईपीएस मेहताब सिंह भी ऐसे एसपी के रूप में चर्चित रहे हैं, जिनका कार्यकाल यहां महज एक दिन ही रहा।

पुर और मंगराेप थानाधिकारियाें काे थाने से हटाने के चंद घंटाें में ही राज्य सरकार की ट्रांसफर लिस्ट में अजमेर भेजे गए एसपी विकास शर्मा महज सवा 9 महीने ही यहां पद पर रहे। उन्हाेंने 6 जनवरी 2021 काे पदभार ग्रहण किया था। वहीं शर्मा से पहले आईपीएस प्रीति चंद्रा भी करीब 6 महीने ही यहां रहीं।

आंकड़े बताते हैं कि सबसे ज्यादा समय तक यहां एसपी के रूप में डीसीपी गुप्ता ने वर्ष 1957 से 1960 के बीच करीब चार वर्ष का कार्यकाल पूरा किया। इसके बाद वर्ष 1982-1985 में एसपी एएस गिल और वर्ष 1994-97 में पंकज कुमार सिंह ही एेसे एसपी रहे, जिन्होंने करीब साढ़े तीन साल का कार्यकाल पूरा किया। आईपीएस आरके बैजल, एमआर माहेश्वरी, गोविन्द गुप्ता भी दो वर्ष से कुछ ज्यादा समय तक यहां एसपी रहे।

52 दिन पुर एसएचओ रहे गजराज, इंस्पेक्टर राजूराम काे लगाया कार्यवाहक एसएचओ...पुर सीआई गजराज चाैधरी और मंगराेप थानाधिकारी माेतीराम रायका काे हटाने के बाद फिलहाल इंस्पेक्टर राजूराम काे पुर थाने में कार्यवाहक एसएचओ लगाया गया है। जबकि मंगराेप में एएसआई देवीलाल ही कार्यवाहक थाना प्रभारी के रूप में पद संभाल रहे हैं।

इंस्पेक्टर गजराज चाैधरी काे गत 23 अगस्त काे रायला से पुर थाना प्रभारी लगाया गया था। वे महज 52 दिन पुर थाना प्रभारी रहे। 73 साल में 61 एसपी रह चुके हैं भीलवाड़ा में...बताता गया कि 15 अगस्त 1948 को भीलवाड़ा में जिला एसपी कार्यालय की स्थापना हुई थी। यहां पहले पुलिस अधीक्षक आरएस साहिवाल थे। इसके बाद से लेकर अब तक 73 साल मे 61 एसपी यहां बदले जा चुके हैं। इस लिहाज से यहां एसपी पद पर औसत कार्यकाल लगभग सवा साल से भी कम रहा।

खबरें और भी हैं...