पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जांच शुरू:विस्फोटक से महिला का मकान उड़ाने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

भीलवाड़ा23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रायपुर थाना क्षेत्र के कलाल खेड़ी की मगरी पर एक महिला के टीनशेड से बने मकान को विस्फोटक से उड़ाने के मामले में पुलिस ने मुख्य आराेपी समेत 3 जनाें को गिरफ्तार कर लिया। मुख्य आरोपी के पिता का उस विवादित जमीन पर कब्जा था, जिस पर पीड़ित महिला ने अपना घर बना दिया। आरोपी ने महिला को खाली करने के लिए कई बार कहा, लेकिन वह नहीं मानी ताे विस्फाेटक सामग्री से मकान काे उड़ा दिया।

पुलिस के अनुसार कलाल खेड़ी निवासी संतूदेवी पत्नी कालू नाथ योगी के मगरी पर बने मकान काे गत 25 जून काे विस्फाेटक लगाकर उड़ा दिया गया था। इस मामले में माेडीमगरी निवासी कैलाशनाथ पुत्र लेहरुनाथ, पारस पुत्र लक्ष्मण गुर्जर और खेमाणा निवासी सुखा पुत्र कालू भील को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि विस्फोटक सामग्री अपने परिचित से लेकर आए थे।

डीएसपी काे शिकायत, तब घटना के 6 दिन बाद पहुंची थी पुलिस

कलालखेड़ी निवासी संतू देवी पत्नी कालूनाथ योगी के मकान काे 25 जून काे विस्फाेटक से उड़ा दिया गया। इसकी शिकायत रायपुर थाने में की गई, लेकिन काेई सुनवाई नहीं हुई। इस पर संतूदेवी ने 30 जून को गंगापुर डीएसपी गाेपीचंद मीणा के सामने पेश होकर पीड़ा बताई थी।

डीएसपी मीणा ने तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। तब जाकर पुलिस माैके पर पहुंची और जांच शुरू की। इस दाैरान मकान को विस्फोटक सामग्री से उड़ाने के सबूत भी मिले थे। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया और तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया।

दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से उठाया था पीड़िता का मुद्दा

पीड़िता संतूदेवी की पीड़ा को दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से उठाया था। पुलिस द्वारा पीड़िता की मदद नहीं करने और आराेपियाें काे गिरफ्तार नहीं करने के मामले को प्रमुखता से प्रकाशित किया ताे पुलिस हरकत में आई।

खबरें और भी हैं...