पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bhilwara
  • Today, For The First Time, The Vaccine Will Be Installed Simultaneously At 700 Centers Of The District, 1 Lakh Vaccines Will Be Administered.

भीलवाड़ा में आज वैक्सीनेशन का महाभियान:पहली बार जिले के 300 सेंटर पर एक साथ लगेगी वैक्सीन, 1 लाख टीके लगाए जाएंगे

भीलवाड़ा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए चिकित्सा विभाग की ओर से इस जिले में वैक्सीनेशन का महाभियान सोमवार को होने वाला है। जिले में यह पहला मौका है जब चिकित्सा विभाग की ओर से जिले के 300 सेंटर पर एक साथ टीकाकरण शिविर आयोजित किया जाएगा। यह जिले वासियों के लिए सबसे राहत भरी खबर है। इन सभी 300 सेंटर पर वैक्सीन का पहला व दूसरा दोनों डोज लगाए जाएंगे। वैक्सीनेशन सेंटर पर पहले दूसरे डोर लगाए जाएंगे।

चिकित्सा विभाग के आर सी एच ओ डॉक्टर संजीव शर्मा ने बताया कि शनिवार को जिले को 1 लाख वैक्सीन डोज की सप्लाई की गई थी। इसके चलते जिले में विभाग की ओर से पहली बार इतने बड़े स्तर पर वैक्सीन का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। सोमवार को हो रहे इस वैक्सीनेशन कार्यक्रम में किसी को भी रजिस्ट्रेशन करवाने की आवश्यकता नहीं है। किसी भी उम्र का व्यक्ति वहां जाकर अपने दस्तावेज दिखाकर पहली या दूसरी डोज लगवा सकता है। यह शिविर जिले के सभी सेंटर पर सुबह 9 बजे शुरू होगा।

गौरतलब है कि जिले में वैक्सिंग की सप्लाई कम होने से विभिन्न सेंटर पर वैक्सीनेशन कार्यक्रम 2 से 3 दिन तक ठप रहा था। 10 जून के बाद यह पहला मौका है। जब जिले को इतनी बड़ी संख्या में वैक्सीन के डोज सप्लाई किए गए हैं। जिले में अंतिम बार 10 जून को 70 हजार के करीब वैक्सीन के डोज सप्लाई किए गए थे। इसके बाद भी सरकार की ओर से वैक्सीन सप्लाई तो की गई। लेकिन, वह जनता के लिए नाकाफी थी। इसी कारण जिले के विभिन्न सेंटर पर कई दिनों तक वैक्सीनेशन कार्यक्रम को बंद रखना पड़ रहा था।

खबरें और भी हैं...