पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अवैध निर्माण शुरू:बिजली विभाग की जमीन पर अतिक्रमी काबिज कर्मचारियाें ने पूछा ताे भागे कारीगर व मजदूर

भीलवाड़ा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बनेड़ा ग्राम पंचायत की ओर से बिजली विभाग को ऑफिस और ग्रिड सब स्टेशन बनाने के लिए 70 हजार वर्ग फीट का भूखंड आंबंटित कर पट्टा जारी किया था। करीब 37 साल से खाली पड़े इस भूखंड पर अतिक्रमी ने कब्जा करते हुए अवैध निर्माण शुरू कर दिया है। इस बात का पता बिजली कर्मचारियाें काे चला ताे वे मौके पर पहुंचे और निर्माण कार्य का विरोध किया। इस पर वहां काम कर रहे मजदूर और कारीगर भाग छूटे।

जानकारी के अनुसार बनेड़ा पंचायत की ओर से दिसंबर 1983 में 200 गुना 350 फीट साइज का भूखंड अाबंटित किया गया था। इस भूखंड पर बिजली विभाग की और से फिलहाल काेई ऑफिस नहीं बन पाया।

इस बीच भूखंड पर निर्माण कार्य चलने की सूचना पर राजस्थान विद्युत तकनीकी कर्मचारी एसाेसिएशन के बनेड़ा उपखंड अध्यक्ष और अन्य कर्मचारी माैके पर पहुंचे। वहां कुछ कारीगर और मजदूर काम करते नजर आए। एसाेसिएशन अध्यक्ष और कर्मचारियाें ने जब इन लाेगाें से पूछा कि यहां निर्माण काैन करवा रहा है ताे उन्हाेंने कहा कि हमें ताे भीलवाड़ा के ठेकेदार ने काम पर रखा है।

कर्मचारियाें की पूछताछ पर काम कर रहे लाेग वहां से भाग गए। इधर, एसाेसिएशन ने बनेड़ा एसडीएम काे ज्ञापन देकर बताया कि बिजली विभाग की जमीन पर अतिक्रमण करने वाले भू माफिया ने कब्जा करते हुए चारदीवारी बना दी, वहीं लाेहे के गेट भी लगा दिया। एसाेसिएशन ने एसडीएम से अवैध निर्माण तुड़वाने अाैर निर्माण करने वाले के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करने की मांग की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें