पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा महीना:वाहन रैली निकाली, मवेशियों के सींग पर रिफ्लेक्टर लगाए, चिकित्सा विभाग की ओर से आज फर्स्ट रेस्पोंडर प्रशिक्षण दिया जाएगा

भीलवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

32वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के दूसरे दिन रिफलेक्टिव टेप अभियान के तहत ग्राम पंचायतों, खनन क्षेत्र में संचालित समस्त वाहन एवं पशुओं के सींगों पर रिफलेक्टिव टेप लगाई गई।

मंगलवार सुबह मुखर्जी उद्यान से स्टेशन चौराहा, बड़ा मंदिर, सांगानेरी गेट, रोडवेज बस स्टैंड होते हुए दोपहिया वाहन रैली निकाली गई। रैली में परिवहन विभाग, जिला प्रशासन, यातायात पुलिस, डीलर एसोसिएशन, स्नेह समर्पण संस्थान आदि ने भाग लिया। परिवहन विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा शिक्षा एवं प्रवर्तन ड्राइव पर पूरे जिले में ट्रैफिक नियमों काे लेकर समझाइश की गई।

एनएचएआई एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से सड़क निर्माण कंपनियों एवं टोल प्रबंधन को सड़क इंजीनियरिंग ड्राइव के बारे में बताया गया। बुधवार को शिक्षा विभाग की ओर से छात्र-छात्राओं में यातायात नियमों के प्रति जागरुकता के लिए प्रतियोगिताएं हाेंगी। राजस्थान सड़क सुरक्षा सोसायटी की मोबाइल वैन की ओर से जनजागरुकता के लिए प्रशिक्षण, चिकित्सा विभाग की ओर से फर्स्ट रेस्पोंडर प्रशिक्षण दिया जाएगा।

महिलाओं को चारपहिया वाहनों की निशुल्क ट्रेनिंग मिलेगी
महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए आशीर्वाद ड्राइविंग स्कूल प्रत्येक शनिवार को निशुल्क ट्रेनिंग देगी। संचालक जितेंद्र वैष्णव ने बताया कि इस ट्रेनिंग के तहत परिवहन विभाग की ओर से अधिकृत ड्राइविंग स्कूल की ओर से महिलाओं को सिम्युलेटर मशीन पर प्रशिक्षित करेंगे। फिर चार पहिया वाहन की निशुल्क ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके लिए महिलाएं अपने लाइसेंस की फोटोकॉपी कृष्णा हॉस्पिटल पर बने ड्राइविंग स्कूल के ऑफिस में जमा करा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें