पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:4 दिन पहले पानी बंद हुआ, शिकायत के तीन दिन बाद टूटी लाइन सुधारी, तब मिला पेयजल

भीलवाड़ा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पांसल रोड व रामनगर में टूटी पाइप लाइन, पांच दिन पेयजल संकट के हालात

पांसल रोड व रामनगर में पाइप लाइन टूटने पर पानी बंद हुआ तो जलदाय विभाग में शिकायत दर्ज कराई गई। जलदाय विभाग ने शिकायत को चंबल प्रोजेक्ट को ट्रांसफर किया। चंबल प्रोजेक्ट ने दो-तीन दिन में टूटी पाइप लाइन को ठीक कर जलापूर्ति सुचारू की तब जाकर लोगों को पानी मिला। शहर में वर्तमान में जलदाय विभाग व चंबल प्रोजेक्ट द्वारा जलापूर्ति की जा रही है। चंबल प्रोजेक्ट द्वारा डाली गई पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होती है तो प्रोजेक्ट वालों को तथा जलदाय विभाग की पाइप लाइन टूटती है तो जलदाय विभाग को सुधारनी होती है।

लाइन टूटने या और किसी कारण से नलों से पानी बन्द होता है तो उपभोक्ता जलदाय विभाग के कंट्रोल रूम पर शिकायत करता है। इसके बाद विभाग द्वारा पाइप लाइन चंबल की है तो शिकायत को चंबल प्रोजेक्ट को ट्रांसफर किया जाता है। पिछले दिनों पांसल रोड व रामनगर में पाइप लाइन टूटने से घरों में पानी पहुंचना बंद हो गया। दो-तीन दिन तक उपभोक्ता इंतजार करते रहे, इसके बावजूद पानी नहीं आया तो जलदाय विभाग के कंट्रोल रूम पर सूचना दी गई। वहां से टूटी लाइन चंबल प्रोजेक्ट द्वारा सुधारने की कहा तब वहां संपर्क कर किया और 2 से 3 दिन बाद क्षतिग्रस्त लाइन ठीक हुई।

दो विभागों की लापरवाही से लोग परेशान, टूटी लाइन सुधारने में लग गए 5 दिन
लवकुश व्यायामशाला के पास रहने वाले संजय बिश्नोई बताते हैं कि 21 जुलाई को उनके मोहल्ले में नल से पानी आना बंद हो गया। तीन-चार दिन तक इंतजार करने के बावजूद पानी नहीं आया तो 25 को जलदाय विभाग के कंट्रोल रूम पर शिकायत दर्ज कराई। पता किया तो पांसल रॉड पर हनुमान मंदिर के पास वितरण पाइप लाइन टूटना सामने आया। इसकी जानकारी 25 को ही चंबल प्रोजेक्ट के अधिकारियों को दी। प्रोजेक्ट वालों ने 27 को टूटी लाइन की मरम्मत की और 28 को पानी मिला,लेकिन अभी भी प्रेशर नहीं होने से बूस्टर लगाकर खींचना पड़ रहा है।

इसी तरह कांच गोदाम के पीछे रामनगर में रहने वाले कमलेश जोशी बताते हैं कि अहिंसा बंगलाे के पास पाइप लाइन टूटने से पानी बंद हो गया। 28 को जलदाय विभाग के कंट्रोल रूम पर शिकायत दी तो वहां से कहा गया कि उक्त पाइप लाइन चंबल प्रोजेक्ट वालों द्वारा ठीक की जाएगी। फिर वहां अवगत कराया तो उन्होंने 2 दिन में लाइन को रिपेयर किया। गुरुवार को क्षेत्र में जलापूर्ति हो सकी। समस्या के समाधान में 4 दिन लगने से क्षेत्रवासियों के समक्ष पेयजल संकट की स्थिति बन गई।

शिकायत मिलते ही करते हैं समस्या का समाधान
चंबल प्रोजेक्ट के एक्सईएन वीके गर्ग का कहना है कि पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिलते ही जल्द रिपेयर कर क्षेत्रवासियों को जल संकट से छुटकारा दिलाते हैं। समय पर शिकायत नहीं मिलने से देरी हो सकती है। उक्त दोनों जगह की भी सूचना मिलते ही शिकायत का समाधान किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser