पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गड़बड़ी पर कार्रवाई:लांबिया टाेल के दाे धर्मकांटाें पर तोल में मिली गड़बड़ी, विधिक माप विज्ञान विभाग की ओर से की गई जांच

भीलवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लांबिया टाेल नाके पर दाे धर्मकांटाें के ताैल में गड़बड़ी मिली है। विधिक माप विज्ञान विभाग की ओर से की गई जांच में सामने आया कि एक धर्मकांटा में ज्यादा व एक धर्मकांटा में कम वजन मिला। नेशनल हाईवे स्थित लांबिया टोल नाके पर लगे धर्मकांटों में वजन को लेकर आए दिन ट्रक चालकों के साथ टोल कर्मी झड़प करते थे।

ज्यादा वजन बता कर ट्रक चालकों से टोल वसूली की जा रही थी। इस तरह की शिकायत मिले पर विधिक माप विभाग ने कार्रवाई की। अजमेर से सहायक निरीक्षक मनीष भटनागर एवं भीलवाड़ा विधिक माप निरीक्षक महेंद्र सिंह की टीम ने लांबिया टोल पहुंचकर वहां लगे सभी कांटों की जांच की। जिसमें गड़बड़ी सामने आई।

विधिक माप निरीक्षक महेंद्र सिंह ने बताया कि खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभाेक्ता मामले विभाग के सचिव नवीन जैन काे मिली शिकायत पर टीम जांच के लिए माॅर्डन राेड मैकर्स की ओर से लांबिया कलां में संचालित धर्मकांटा की जांच की। एक ही लाेड वाहन का दाे कांटाें पर वजन करवाया गया, जिसमें एक धर्मकांटा में 200 किलाे ज्यादा ताे दूसरे में 250 किलाे कम वजन बताया गया। सत्यापन प्रमाण पत्र भी सहजता से नजर नहीं आ रहे थे। धर्मकांटा काे सीज कर प्रकरण दर्ज कर लिया। संचालक के खिलाफ विधिक माप विज्ञान अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें