ट्रांसफार्मर पोल पर करंट के धमाके से गिरा युवक, VIDEO:11 हजार केवी की लाइन को छूते ही नीचे गिरा, शराब के नशे में चढ़ा था

भीलवाड़ा23 दिन पहले

भीलवाड़ा में शुक्रवार को करंट के तेज धमाके के साथ युवक गिर गया। कोली मोहल्ले में नशे में एक युवक बिजली के पोल पर चढ़ गया। 11 हजार केवी के तारों के संपर्क में आने से युवक करंट की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गया। पोल से नीचे गिरने से घायल हो गया। मौके पर मौजूद लोगों में इस धमाके से एक बार अफरा-तफरी मच गई। युवक को अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं डिस्कॉम के अधिकारियों को इसकी सूचना मिलने के बाद क्षेत्र की बिजली बंद की गई।

डिस्कॉम के अधिकारियों के अनुसार शुक्रवार शाम को कोली मोहल्ला क्षेत्र में रहने वाला भैरूलाल कोली नशे की हालत में मोहल्ले के ट्रांसफार्मर पोल पर चढ़ गया था। इस दौरान वहां मौजूद लोग उसे नीचे उतरने का कहते रहे, लेकिन वह नहीं माना। नशे की हालत में वह पहले तो ट्रांसफार्मर के पोल पर बैठ गया। इसके बाद ऊपर चढ़ने लगा। जैसे ही वह तारों को पकड़कर ऊपर चढ़ा अचानक से तारों में करंट दौड़ने लगा। युवक करंट की चपेट में आ गया और धमाके के साथ नीचे गिर गया। इस हादसे में वह पूरी तरह से झुलस गया।

सुबह से कर रहा था लोगों को परेशान
स्थानीय लोगों का कहना था कि घायल युवक आदतन शराबी है। शुक्रवार सुबह से वह नशे में लोगों को परेशान कर रहा था। सुबह से वह दो बार अलग-अलग बिजली के पोल पर चढ़ चुका था। लोगों ने देखा तो डिस्कॉम के अधिकारियों को सूचना दी। बार-बार बिजली भी बंद करवाई जा रही थी। उसके बाद वह शाम को पंचमुखी मोक्ष धाम के पीछे पोल पर चढ़ गया। लोगों ने फिर डिस्कॉम अधिकारियों को सूचना दी, लेकिन जब तक कर्मचारी बिजली बंद करते, इससे पहले ही वह करंट की चपेट में आ गया।