पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंचायत कार्रवाई का विराेध:युवक पेड़ पर चढ़ा, भावलास में पंचायत बता रही अतिक्रमण, युवक का दावा- जमीन मेरी

बागाैरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भावलास में पंचायत भवन के लिए आरक्षित जमीन से कब्जे हटाने के विरोध में मंगलवार काे युवक किशन भील पेड़ पर चढ़ गया। वह अपना कब्जे नहीं हटाने की मांग करने लगा। सचिव व ग्रामीणों के आश्वासन के बाद वह उतरा ताे पुलिस ने शांतिभंग के आराेप में गिरफ्तार कर लिया। भावलास हाल ही ग्राम पंचायत बनी है। यहां पिछले दिनाें पहली बार चुनाव हुए।

कार्यालय भवन को लेकर विवाद चल रहा था जिसे लेकर उपखंड अधिकारी ने 17 बिस्वा जमीन भीलवाड़ा रोड पर चावंडा माता मंदिर के पास आरक्षित की। मंगलवार को ग्राम विकास अधिकारी लाभशंकर नागदा कब्जा हटाने के लिए जेसीबी लेकर पहुंचे। वहां कब्जाधारी पहुंचे जाे कार्रवाई का विरोध करने लगे।

पंचायत की जेसीबी नहीं रोकी गई ताे एक युवक पास ही पीपल के पेड़ पर चढ़ गया। वह अपनी कब्जेशुदा जमीन से बेदखल करने का विरोध करने लगा। पुलिस ने उसे उतारने का प्रयास किया परंतु नहीं माना। तब ग्राम विकास अधिकारी नागदा ने उसे अन्यत्र जमीन देने का आश्वासन देते हुए उतरा।

नागदा ने बताया कि तत्कालीन पंचायत ने इस जगह पर कुछ पट्टे निःशुल्क/ रियायती दर पर जारी किए थे। रोशनी पति माधु जाट निवासी भावलास, श्यामू पति मगना भील, मगना पुत्र खुमा भील, गणेश पुत्र खुमा भील आदि ने भावलास के पक्ष में अपने पट्टे सौंप दिए।

इसके अलावा कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था, जिसे जाब्ते के साथ हटाने पहुंचे। 21 साल के युवक किशन पुत्र उदयलाल भील अपनी जमीन से कब्जा हटाने से मना करने लगा। उससे जमीन के कागजात मांगे जाे नहीं थे। इसलिए अतिक्रमण मानकर हटाने लगे ताे वह पास ही स्थित पेड़ के पर चढ़ गया। पेड़ से कूदने की धमकी देने लगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने आत्मविश्वास व कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे और सफलता भी हासिल होगी। घर की जरूरतों को पूरा करने में भी आपका समय व्यतीत होगा। किसी निकट संबंधी से...

और पढ़ें