पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विद्युत निगम की लापरवाही:टूटे बिजली पोल की 8 साल पहले शिकायत, विद्युत निगम ने बदलने की बजाय सहारे के लिए खड़े किए 3 और पोल, अब तीनों क्षतिग्रस्त

खाजूवाला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अगर आप वार्ड 22 में शहीद भगतसिंह खालसा पब्लिक स्कूल की तरफ जाने वाली मुख्य सड़क की ओर जाए ताे जरा संभल कर जाइएगा। अगर आपके साथ बच्चे है तो रास्ता बदलना ही मुनासिब होगा क्योंकि इस रास्ते पर विद्युत निगम की लापरवाही से ऐसा जुगाड़ तंत्र विकसित हाे गया है जो किसी खतरे से कम नहीं है। रास्ते पर बिजली के ऐसे खंभों का जाल है जो किसी बड़े हादसे का सबब बनेंगे।

बिजली के ये पोल क्षतिग्रस्त होने के साथ साथ गंदे पानी से भी घिरे हैं क्योंकि जहां ये पोल लगे हैं वहां पास ही नाली बहती है जो अधिकतर समय जाम हर रहती है। इतना होने के बाद भी विद्युत निगम अभी तक इस ओर लापरवाह बना हुआ है। पिछले आठ सालाें से इस रास्ते से गुजरने वाले लाेग निकल जरूर रहे है लेकिन डर के साये में। लाेगाें काे डर इस बात का है कि इन क्षतिग्रस्त बिजली पाेलाें से 500 मीटर से भी कम दूरी

पर स्कूल है और बच्चे इसी रास्ते से स्कूल जाते हैं। लाेगाें का कहना है कि जब एक पाेल क्षतिग्रस्त हुआ ताे विद्युत निगम ने उसे बदलने के बजाय एक और पोल खड़ा कर दिया। जब वह टूटने लगा तो उसके सपोर्ट में दो और पोल खड़े कर दिए। चार पोल में से तीन पोल क्षतिग्रस्त हाे गए हैं।

आश्चर्य ताे इस बात का है कि वार्ड के लोग कह रहे हैं कि हमने ताे विद्युत निगम के एईएन और जेईएन का एप्लीकेशन दी हुई है जबकि विद्युत निगम के अधिकारी कहते हैं कि हमें तो पता ही नहीं है कि बिजली पोल क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

हमें टूटे पोल देखते हुए आठ साल हो गए। इस संबंध में विद्युत निगम के एईएन और जेईएन को एप्लीकेशन भी दी लेकिन निगम ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की। अब जब स्कूलें खुलेगी तो बच्चों और उनके पेरेंट्स रास्ते को लेकर चिंताजनक है।
विजय कुमार रामदासिया, निवासी वार्ड 22 खाजूवाला

हमें तो पता ही नहीं की वार्ड 22 में बिजली के पाेल टूटे हुए हैं। दैनिक भास्कर ने बताया है ताे अब हम टूटे खंभाें काे जल्दी से बदलवा देंगे। बच्चों सहित लोगों की आवाजाही को देखते हुए किसी प्रकार से कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं।
अशोक बिश्नोई, जेईएन विद्युत निगम खाजूवाला

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें