पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राममय हुआ खाजूवाला:रामलला की जीवंत झांकी का पुष्प वर्षा से स्वागत, महिलाओं ने आरती उतारी

खाजूवाला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्रीराम मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के तहत निकाली शोभायात्रा, धर्म सभा हुई

अध्योध्या में बनने वाले श्रीराम मंदिर निर्माण के निधि समर्पण अभियान को लेकर शनिवार को खाजूवाला में भगवान राम की शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा का नगरवासियों ने पुष्प वर्षा से स्वागत किया। शोभायात्रा के दौरान पूरा कस्बा राममय हो गया। शोभायात्रा गायत्री माता मंदिर से शुरू हुई, जो नगर के मुख्य मार्गों से होते हुए पुनः गायत्री मंदिर पहुंची। शोभायात्रा में ट्रैक्टर-ट्रॉली पर भगवान सीता-राम और लक्ष्मण की झांकी सजाई गई। राम भक्त हाथों में भगवा ध्वज लेकर चल रहे थे। राम दरबार की झांकी आकर्षण का केंद्र रही।

इस दौरान कस्बे के श्रद्धालुओं ने भगवान राम का भव्य मंदिर निर्माण कराए जाने के लिए बढ़-चढ़कर समर्पण भी दिया। शोभायात्रा से पूर्व धर्मसभा का आयोजन हुआ। सभा में स्वामी रामाचार्य महाराज ने कहा कि हमारा सौभाग्य है राम मंदिर निर्माण का अवसर हमारी पीढ़ी को मिला है, इसलिए सभी को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। कार्यक्रम में संघ प्रचारक पंकज कुमार, जिला प्रचारक अशोक ने कहा कि अयोध्या में केवल राम मंदिर नहीं, राष्ट्र मंदिर का निर्माण होने जा रहा है। यह राष्ट्र मंदिर केवल देश ही नहीं, अपितु संपूर्ण विश्व को दिशा देने वाला केंद्र बनेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें