पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वन्य जीव:घायल हिरण की सूचना दी, नहीं पहुंची फाॅरेस्ट की टीम

कोलायत3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

घायल हिरण की सूचना के 4 घंटे बाद भी वनविभाग की टीम नहीं पहुंचने के कारण हिरण ने दम तोड़ दिया। जिसके बाद जीव प्रेमियों ने रोष जताते हुए दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की। हदां निवासी राकेश बिश्नोई ने बताया कि शनिवार सुबह करीब सवा आठ बजे हिरण के चिल्लाने की आवाज आई। मौके पर हिरण को श्वान नोच रहे थे जिन्हें भगाकर उसे बचाया गया।

श्वानों के नोचने के कारण हिरण बुरी तरह ज़ख्मी हो गया। सूचना वन विभाग कंट्रोल रूम, रेंजर और उच्चाधिकारियों को दी। 4 घंटे तक हिरण का घरेलू उपचार किया गया। परंतु वन विभाग की टीम नहीं पहुंची। जिसके चलते 11.40 पर हिरण ने दम तोड़ दिया।

मृत हिरण का शंभु सिंह, सुरेंद्र सिंह, महिपाल ने अंतिम संस्कार किया। वही अखिल भारतीय जीव रक्षा बिश्नोई सभा के जिलाध्यक्ष इमीलाल नैण ने कहा कि जीवों की रक्षा की सूचना के बावजूद मौके पर नही पहुंचना वन विभाग की कार्यशैली पर सवालिया निशान है। उन्होंने दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें