पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हिरण को मारी गोली:खारिया पतावतान में गर्भवती हिरण को अज्ञात ने गोली मारी

कोलायत6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उपखंड के खारिया पतावतान की रोही में हिरण को गोली लग गई। वन विभाग को सूचना देने के बावजूद 3 घंटे तक एम्बुलेंस नहीं पहुंचने से जीव प्रेमियों में रोष है। जीवप्रेमी हेतराम बिश्नोई ने बताया कि रविवार को खारिया पतावतान से मोटरसाइकिल से उदट की ओर जा रहे ग्रामीणों ने बताया कि सड़क पर एक हिरण घायल अवस्था में पड़ा हैं जिसके खून आ रहा हैं।

इस पर ग्रामीण मोटरसाइकिल पर डालकर हिरण को हेतराम की दुकान ले गए गए। हेतराम ने बताया कि हिरण की पूछ के पास गोली लगी हुई हैं जिससे काफी खून बह रहा था। इसको लेकर वन विभाग कंट्रोल रूम को सूचित करने के बावजूद कोई मौके पर नहीं पहुंचा। हेतराम ने बताया कि हिरण गर्भवती हैं।

उधर जीव रक्षा संस्था के जिलाध्यक्ष मोखराम बिश्नोई, अखिल भारतीय जीव रक्षा बिश्नोई सभा के जिलाध्यक्ष इमीलाल नैण सहित जीव प्रेमियों ने रोष जताते हुए शिकारियों द्वारा शिकार किए जा रहे वन्यजीव पर विभाग की कार्रवाई नहीं होने पर आक्रोश जताया हैं। इस संबंध में रेंजर नरेंद्र चौधरी का कहना है कि हिरण घायल की सूचना मिली हैं। परंतु गोली लगी हो इसकी संभावना कम हैं। विभाग के पास कोई गाड़ी नहीं है। वनपाल किशोर सिंह को मौके पर भेजा गया हैं।

खबरें और भी हैं...