घर वापसी / पश्चिम बंगाल के मालदा स्टेशन के लिए 1183 श्रमिक विशेष ट्रेन से रवाना

1183 workers leave for Malda station in West Bengal by special train
X
1183 workers leave for Malda station in West Bengal by special train

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

बीकानेर. कोरोना संक्रमण प्रसार को रोकने के लिए लाॅकडाउन में अटके श्रमिकों को गृह जिलों तक पहुंचाने के लिए  शुक्रवार को लालगढ़ रेलवे स्टेशन से पश्चिम बंगाल के मालदा के लिए स्पेशल ट्रेन को रवाना किया गया। सुबह  11 बजे रवाना हुई इस ट्रेन में 1 हजार 183 से अधिक यात्रियों को रवाना किया गया।  

रजिस्ट्रेशन के माध्यम से ऐसे लोगों की सूची तैयार करने के बाद रोडवेज की 32  बसों के माध्यम से सभी को रेलवे स्टेशन लाया गया। यहां यात्रियों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया। रेलवे स्टेशन पर ही सभी यात्रियों को मास्क आदि उपलब्ध करवाए गए हैं। रेलवे स्टेशन को सेनेटाइज किया गया है। सभी यात्रियों को कोरोना बचाव से एडवाइजरी की अनुपालना करने के बारे में  जानकारी दी गई।

ट्रेन रवाना करने से पहले सभी यात्रियों को भोजन के पैकेट्स उपलब्ध करवाए गए। जनता रसोई ने इस कार्य के लिए टीम के साथ लगकर भोजन तैयार किया। जिला प्रशासन की टीम के साथ लगकर स्टेशन पर पहुंचे सभी यात्रियों को भोजन के पैकेट वितरित किए।

पीबीएम हैल्प कमेटी के संयोजक बजरंग छींपा और अध्यक्ष सुरेन्द्र सिह राजपुरोहित ने बताया कि जनता रसोई ने रोडवेज बस स्टैंड पर कार्यरत 80 कार्मिकों को भी भोजन उपलब्ध करवाया है। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा, निदेशक माध्यमिक शिक्षा सौरभ स्वामी, अतिरिक्त जिला कलक्टर नगर सुनीता चौधरी, यूआईटी सचिव मेघराज सिंह मीणा,एसडीएम रिया केजरीवाल, प्रशिक्षु आईएएस अभिषेक सुराणा, कनिष्क कटारिया, न्यास के अधीक्षण अभियंता संजय माथुर सहित आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना