पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धरना:सांखला फांटा से गौडू तक क्षतिग्रस्त सड़क के लिए क्रमिक अनशन पर बैठे मिठडि़या गांव के 12 लोग

बीकानेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सड़क के लिए धरना बुधवार को 150वें दिन भी जारी, ग्रामीणों ने जताया रोष

सांखला फांटा से गौडू तक क्षतिग्रस्त सड़क निर्माण को लेकर सड़क बज्जू उपखंड मुख्यालय के आगे  संघर्ष समिति के बैनर तले ग्रामीणों को अनिश्चितकालीन धरना बुधवार को 150वें दिन भी जारी रहा। इतने दिन धरने पर बैठने के बाद भी अभी तक सड़क नवनिर्माण कार्य शुरु नहीं होने लोगों में रोष व्याप्त है। इसके चलते बुधवार को मिठडिय़ा ग्राम पंचायत के 12 लोग क्रमिक अनशन पर बैठे गए।  धरनार्थियों ने बताया कि   इस सड़क के कारण सीमावर्ती क्षेत्र के 150 से ज्यादा गांवों व चक ढाणियों के लोगो को प्रभावित करती है। संघर्ष समिति के जीवनराम गोदारा के नेतृत्व में शुरू हुआ धरना शांति चला रहा है। समय रहते सड़क का निर्माण शुरू नहीं हुआ तो आंदोलन तेज किया जाएगा। गोदारा ने बताया कि 2018 में पिछली सरकार ने भी 49 किमी सड़क के नवनिर्माण शुरू करने का बजट देते हुए चार ठेकेदारों को 49 किमी का सड़क कार्य शुरु करने का वर्क ऑर्डर भी दे दिए जिसमें एक ठेकेदार ने सड़क का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जिसके सिर्फ डामरीकरण होना बाकी था कि वर्तमान राज्य सरकार ने कार्य बीच मे ही रुकवा दिया था। इस धरने को देखते हुए राज्य सरकार ने राज्य बजट सत्र में इस सड़क के लिए 20 करोड़ रुपए स्वीकृत किए थे लेकिन अब तक सड़क निर्माण कार्य शुरु नहीं किया जो कि आमजन के साथ कुठाराघात है। बुधवार को धरना स्थल पर सड़क संघर्ष समिति के जीवनराम गोदारा, सहीराम पूनियां, ओमप्रकाश तेजपुरा, हरचंद गोदारा, गोविंदराम भांभू आदि उपस्थित थे।

क्रमिक अनशन पर ये बैठे : धरना स्थल पर एक दिवसीय क्रमिक अनशन पर मिठडिय़ा ग्राम पंचायत के  सुरजाराम, अमराराम, गोविंद राम, कंवरलाल, अर्जुनराम, अनोपाराम, हेतराम, मांगीलाल, पूनमचंद, सीताराम, जस्साराम, भरमलराम बैठें।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें