• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • 1.5 Lakh Will Be Vaccinated At 453 Centers; Even Those Without ID Will Get 83 Vaccines In The City, 370 Centers In The Villages

आज नए रिकॉर्ड की तैयारी:डेढ़ लाख को वैक्सीन लगाएंगे 453 केंद्रों पर; बिना आईडी वालों को भी लगेंगे टीके शहर में 83, गांवों में 370 केंद्र बनाए

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अब तक जिलेभर में करीब 19 लाख लोगों के वैक्सीनेशन का कार्य पूर्ण किया जा चुका है। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
अब तक जिलेभर में करीब 19 लाख लोगों के वैक्सीनेशन का कार्य पूर्ण किया जा चुका है। (फाइल फोटो)

टीकाकरण के नए रिकॉर्ड को छूने के लिए गुरुवार को एक साथ 453 टीकाकरण केंद्रों पर करीब डेढ़ लाख लोगों के वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इससे पूर्व भी दो बार एक-एक लाख लोगों के टीकाकरण किया जा चुका है। पीबीएम अस्पताल के जिरिएट्रिक सेंटर व पीएमआर बिल्डिंग पर ऑनलाइन बुकिंग को छोड़कर बाकी जिले में कोई ऑनलाइन स्लॉट का प्रावधान नहीं होगा।

बाकी सभी केंद्रों पर पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर ऑन स्पॉट टीकाकरण किया जाएगा। टीका लगाने के दौरान संबंधित व्यक्ति को अपना फोटो पहचान पत्र साथ लाना होगा। वहीं दूसरी डोज लगाने से पहले पहले टीके का ब्यौरा देना होगा। एक साथ एक लाख, 45 हजार 630 वैक्सीन लगाने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए जिला कलेक्टर नमित मेहता ने जरूरत वाले नए स्थानों को चिह्नित कर बूथ बनाने के निर्देश दिए।

सीएमएचओ डॉ. ओम प्रकाश चाहर ने बताया कि बीकानेर शहर में एक साथ 83 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में 370 केंद्रों पर कोविड टीकाकरण किया जाएगा। अब तक जिलेभर में करीब 19 लाख लोगों के वैक्सीनेशन का कार्य पूर्ण किया जा चुका है। जिसमें 13 लाख 58 हजार पहली व 5 लाख 54 हजार दूसरी डोज शामिल है। जिरिएट्रिक सेंटर पर बिना आईडी वालों को भी वैक्सीन लगाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...