पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बीकानेर में कोरोना:एक बच्चे सहित बीकानेर में रविवार को चालीस पॉजिटिव केस, एक्टिव केस भी घटकर 581 तक पहुंचे, अस्पताल में 257 भर्ती

बीकानेर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे स्टेशन पर यात्री बिना मास्क नजर आते हैं। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
रेलवे स्टेशन पर यात्री बिना मास्क नजर आते हैं। फाइल फोटो

काेविड की दूसरी लहर बीकानेर से लगभग समाप्ति की ओर है। रविवार सुबह महज 17 पॉजिटिव केस मिले जबकि शाम तक यह आंकड़ा चालीस तक आया। जबकि RTPCR जांच के लिए कहीं कोई मनाही नहीं हो रही। आने वाले दिनों में दिनभर में पॉजिटिव का आंकड़ा सिंगल डिजीट में आ सकता है, बशर्ते कोविड प्रॉटोकॉल की पालना की जाये। वहीं दूसरी ओर रेल से बीकानेर आ रहे तीस से अधिक यात्रियों की जांच अंडर प्रोसेस है। बीकानेर में एक्टिव केस घटकर अब 581 रह गए हैं जबकि पीबीएम व प्राइवेट हॉस्पिटल्स में कोरोना रोगियों की संख्या अब 257 रह गई है।

बीकानेर के जिन सेंटर्स पर पॉजिटिव की संख्या सौ से ऊपर पहुंच रही थी, वहीं पर कुछ केस ही पॉजिटिव आ रहे हैं। बीकानेर में एक्टिव केस भी अब काफी कम हो गए। शनिवार को बीकानेर में महज 740 एक्टिव केस रह गए। वहीं पीबीएम अस्पताल में भर्ती रोगियों की संख्या भी कम हो रही है। पीबीएम सहित सभी हॉस्पिटल्स में भर्ती रोगी अब 265 रह गए हैं। पहले यह संख्या एक हजार से अधिक थी। इसके अलावा कोविड केयर सेंटर्स पर 13 और होम क्वारैंटाइन 462 रोगी है। शनिवार को ही 219 संक्रमित ठीक हो गए। इतना ही नहीं बीकानेर में मौत के आंकड़े भी धीरे धीरे कम हो रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर पीक पर रहने हुए चिकित्सा विभाग हर रोज पंद्रह मौत बता रहा था लेकिन अब यह आंकड़ा सिमटकर दो-तीन तक रह गया है।

एक बच्चा भी पॉजिटिव

बीकानेर में शनिवार को सैपल देने वाले करीब साढ़े सात सौ टेस्ट में छह साल के करणी नगर के एक बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं एक सत्रह साल का युवक भी पॉजिटिव है। पीबीएम कोविड ओपीडी में 140 टेस्ट में महज 3 पॉजिटिव केस हैं। इसके अलावा अक्कासर में एक, श्रीडूंगरगढ़ में एक, बीकानेर सैटेलाइट में पांच, नापासर में दो, नाल एयरफोर्स में दो, गंगाशहर सैटेलाइट में तीन पॉजिटिव केस है।

बाहरी फिर लाएंगे कोरोना

रेल मार्ग से बीकानेर आ रहे यात्रियों ने ही पिछली बार बीकानेर में सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस बढ़ाये थे। अब जब बीकानेर में कोरोना खत्म होने के कगार पर है तब रेलवे स्टेशन के सैंपल में फिर पॉजिटिव आ रहे हैं। शनिवार को रेलवे स्टेशन पर लिए गए सैंपल में 30 से ज्यादा अंडर प्रोसेस है। इनमें आधा दर्जन से अधिक पॉजिटिव आ सकते हैं।

खबरें और भी हैं...