पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • 19 Thousand Teachers Have Applied Online Before The Last Time Of Application, Teachers Yearning To Come From Villages To Cities

ग्रेड सेकंड के तबादलों की आयेगी बाढ़:आवेदन के अंतिम समय से पहले 19 हजार टीचर्स कर चुके हैं ऑनलाइन आवेदन, गांवों से शहर में आने को तरस रहे टीचर

बीकानेर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक चित्र - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक चित्र

प्रदेश में सेकंड ग्रेड टीचर्स के तबादलों की बाढ़ आ सकती है। दरअसल, राज्यभर से करीब 19 हजार टीचर्स ने ट्रांसफर के लिए आवेदन किया है। अब शिक्षा निदेशालय में इन ट्रांसफर आवेदन की छानबीन होगी और इसके बाद प्रायोरिटी व रिक्त पदों के आधार पर टीचर्स ट्रांसफर के आदेश होंगे। ये तय है कि इस बार हजारों की संख्या में टीचर्स ट्रांसफर होंगे।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने बताया कि ट्रांसफर एप्लीकेशन के लिए गुरुवार रात बारह बजे तक का समय निर्धारित किया गया था। अब तक 19 हजार 200 टीचर्स ने आवेदन किया है, इस संख्या में देर रात तक बढ़ोतरी हो सकती है। आवेदन करने वालों में अब तक 16 हजार 111 सब्जेक्ट टीचर्स है जबकि फिजिकल टीचर्स की संख्या 765 है। इसके अलावा ग्रेड सेकंड के 8 लेब असिस्टेंट, 39 लाइब्रेरियन और मिडिल स्कूल के 1997 हेडमास्टर्स ने भी ट्रांसफर के लिए एप्लीकेशन दी है।

आदेश में होगा विलंब

इन एप्लीकेशन के आधार पर ट्रांसफर आर्डर जारी होने में अभी वक्त लगेगा। ट्रांसफर पर बेन लगने से पहले ये आदेश एक साथ जारी होंगे। फिलहाल सभी ट्रांसफर एप्लीकेशन को एकत्र करके उसका डाटा बेस बनाया जा रहा है। इसके साथ ही जिलों से रिक्त पदों की रिपोर्ट भी ली जा रही है ताकि जरूरत वाली सीट्स पर ट्रांसफर हो सके।

खबरें और भी हैं...