पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अनकंट्रोल हो रहा कोरोना:बीकानेर में 3 महीने बाद मिले 24 पॉजिटिव, ग्रामीण क्षेत्रों में हालात हो रहे ज्यादा खराब

बीकानेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीकानेर में वैक्सीनेशन करवाने में वृद्धजन सबसे आगे रहे हैं।- फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
बीकानेर में वैक्सीनेशन करवाने में वृद्धजन सबसे आगे रहे हैं।- फाइल फोटो।

बीकानेर में कोरोना की दूसरी लहर विकराल रूप लेती नजर आ रही है। पिछले तीन महीने में पहली बार बीकानेर में एक साथ 24 कोरोना पॉजिटिव केस आये हैं। लगातार बढ़ती इस संख्या में ग्रामीण क्षेत्र के रोगी ज्यादा हैं, जबकि शहरी क्षेत्र में भी हालात कम खराब नहीं है।

बीकानेर शहरी क्षेत्र में गंगाशहर में एक साथ 6 नए पॉजिटिव केस आए हैं। ये सभी बोथरा चौक में रहने वाले हैं। तिलक नगर डिस्पेंसरी में भी 6 पॉजिटिव केस हैं। जो कांता खतूरिया कॉलोनी में रहते हैं। क्षेत्र में भी पहली बार एक साथ इतने रोगी आये हैं। शहरी क्षेत्र के सर्वोदय बस्ती से एक, मुक्ताप्रसाद कॉलोनी से दो, दो नंबर डिस्पेंसरी से दो, फोर्ट डिस्पेंसरी से एक व चार नंबर डिस्पेंसरी से एक पॉजिटिव आया है। नोखा से दो, डूंगरगढ़, खाजूवाला व लूणकरनसर से भी एक-एक पॉजिटिव है।

मार्च में डेढ़ सौ पार हुए रोगी
बीकानेर में फरवरी में महज 19 पॉजिटिव केस थे, जबकि मार्च खत्म होने से पहले ही डेढ़ सौ से अधिक कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं, जबकि तीन दिन अभी शेष हैं। कोई आश्चर्य नहीं कि मार्च में यह संख्या बढ़कर दो सौ से ऊपर पहुंच जाए। गंगाशहर के साथ ही नापासर कोरोना के नए हॉट स्पॉट बन गए हैं।

वैक्सीनेशन दो लाख के पास
बीकानेर में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के बीच वैक्सीनेशन की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिले में अब तक एक लाख 82 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। एक अप्रैल से 45 साल से अधिक आयु के सभी लोगों को वैक्सीन लगने के साथ ही संख्या में तेजी से वृद्धि आनी है। बीकानेर में 27 लाख से अधिक आबादी है, जिसमें करीब आठ लाख लोग 45 साल से अधिक आयु के हैं और वैक्सीनेशन से अब तक वंचित है।

खबरें और भी हैं...