पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मानवता ही सबसे बड़ा धर्म:छोटे से हॉल में 29 लोग 15 चेहरों पर ही मास्क...और सोशल डिस्टेंसिंग शून्य

बीकानेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तस्वीर सिर्फ एक घर की नहीं कमोबेश पूरे बीकानेर की है

आपको सावधान करने वाला प्रयोग इसलिए पूरी दुनिया कोरोना से जूझ रही है। मंदिर, स्कूल...वगैरह सब बंद हैं। मकसद सिर्फ एक-लोग संक्रमण से बचे रहें। मानवता बची रहे। हमें भी धैर्य रखना होगा। भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा। पुलिस, डॉक्टर, कोरोना वॉरियर सब अपनी जान की परवाह किए बिना मानवता की सेवा में लगे हैं।

शहर लगातार लॉकडाउन की कैद में आ रहा है। ऐसे में सभी से आग्रह है कि वे सभी धार्मिक कार्यक्रम अपने-अपने घरों में ही करें। पड़ोसियों-रिश्तेदारों को शामिल नहीं करें। अपने परिवारों की सुरक्षा आपकी ही जिम्मेदारी है। ईश्वर भी कहते हैं-समय और काल को देखते ही मानव कर्म होने चाहिए।

कर्म ही प्रधान है। यही गीता सार है। मानवता ही सबसे बड़ा धर्म है। अभी यही धर्म निभाने का समय है। हमने नंदोत्सव मनाते लोगों के चेहरों को कोरोना चिह्न से इसलिए ढक दिया क्योंकि हमारा मकसद पहचान कराना नहीं बल्कि सावधान करना है।

सतर्कता ही सुरक्षा...
1000 राेगी 73 दिन में हुए थे रिपाेर्ट, अब 14 दिन में हाे रहे, मतलब संक्रमण की जड़ें गहरे तक पैठ कर चुकी हंै, सुरक्षा का सबसे बड़ा उपाय है खुद सतर्क रहना।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें