पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोनामय होली:बीकानेर में होली के दिन 29 पॉजिटिव मिले, मार्च में कोरोना रोगियों का आंकड़ा 200 के पास पहुंचा

बीकानेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीकानेर में सोमवार को होली के दौरान कोरोना गाइड लाइन की पालना दूर दूर तक नहीं हुई। फोटो : मनीष पारीक - Dainik Bhaskar
बीकानेर में सोमवार को होली के दौरान कोरोना गाइड लाइन की पालना दूर दूर तक नहीं हुई। फोटो : मनीष पारीक

बीकानेर में कोरोना को लेकर आम आदमी का भय खत्म हो चुका है। यही कारण है कि मार्च में कोरोना ने जमकर अपना आंकड़ा बढ़ाया। बीकानेर में होली के दिन सड़कों पर हजारों की संख्या में लोग उतर चुके हैं। खासकर परकोटे के भीतर होली से आने वाले दिनों की चिंता बढ़ती जा रही है। बेखौफ लोग होली पर ना सिर्फ एक दूसरे के रंग लगा रहे हैं, बल्कि खाना-पीना भी साथ कर रहे हैं। बीकानेर में अकेले मार्च में अब तक करीब दो सौ कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। मार्च के दो दिन अभी भी शेष है।

सोमवार को आई रिपोर्ट में जनता प्याऊ के पास 67 साल के वृद्ध, तेजरासर में 56 साल के पुरुष, नापासर में 23 साल के युवक और 37 साल का युवक भी काेविड की चपेट में है। नापासर में रोगियों की बढ़ती संख्या चिंता का विषय है। मिल्ट्री एरिया में जहां एक 29 साल की महिला पॉजिटिव आई हैं, वहीं चार साल का बच्चा भी पॉजिटिव है। 40 साल का एक जवान भी यहां पॉजिटिव है।

जयनारायण व्यास कॉलोनी में भी 75 साल की वृद्धा के साथ 49 साल की महिला कोरोना की चपेट में आ गई है। इस कॉलोनी में भी पहले से बड़ी संख्या में रोगी होम आइसोलेट है।बीकानेर के खजांची मोहल्ले में दो महीने के बच्चे सहित दो जने पॉजीटिव है। दूसरी पॉजिटिव तीस साल की महिला है। बीकानेर शहर के सबसे बड़े हॉट स्पॉट गंगाशहर में पांच पॉजिटिव रोगी आए हैं।

इनमें न्यू लाइन गंगाशहर, बोथरा चौक के ही निवासी चपेट में आए हैं। पीबीएम अस्पताल में लिए गए सैंपल में भी जयनारायण व्यास कॉलोनी, कांता खतुरिया कॉलोनी, मुक्ताप्रसाद कॉलोनी, गंगाशहर, छत्तरगढ़ व डूंगरगढ़ के रोगी पॉजीटिव पाए गए हैं। रथखाना के साठ साल का वृद्ध भी पॉजिटिव है। इसके अलावा रानीसर, पूगल रोड व बंगला नगर के तीन सैंपल भी पॉजिटिव रहे हैं।

खबरें और भी हैं...