पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जल संसाधन:एक्सईएन के 42 पद खाली, नहीं हो रही एईएन की पदोन्नतियां

बीकानेर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान में जल संसाधन विभाग के सहायक अभियंताओं ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से विभागीय पदोन्नति समिति {डीपीसी)की बैठक शीर्घ आयोजित कर अधिशाषी अभियंताओं के लम्बे समय से रिक्त पदों को भरने की गुहार लगायी है।

सहायक अभियंता अधिकार संघर्ष समिति ने बताया कि डीपीसी की बैठक नहीं होने के चलते विभाग में अधिशाषी अभियंताओं के 42 से अधिक पद काफी समय से रिक्त पडे हैं । उन्होंने 25से 30वर्षों से अपनी सेवाएं दे रहे सहायक अभियंताओं को पदोन्नत कर इन पदों को भरने की मांग की है ।

उन्होंने बताया कि अभियंता अन्नदाता किसानों की सिंचाई संबंधित समस्याओं के निराकरण और मरूस्थलिय प्रदेश को क्रषि उत्पादन क्षेत्र में अग्रसर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं । काफी समय से 2020 - 21 की डीपीसी नहीं होने के कारण विभाग में अधिशाषी अभियंताओं के रिक्त पदों की संख्या शनै शनै बढने से सरकारी कामकाज पर विपरीत असर पड रहा है।सहायक अभियंता इस बारे में विभाग के प्रमुख शासन सचिव को अवगत करवा चुके हैं ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें