पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस बेड़े में फेरबदल:49 दिन बाद माचरा बने कोटगेट एसएचओ, 6 इंस्पेक्टर के तबादले किए एसपी ने, 5 एसएचओ बदले

बीकानेर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एसपी प्रीति चंद्रा ने जिले के छह इंस्पेक्टर के तबादले किए हैं। इससे पांच थानों के एसएचओ बदल गए हैं। 49 दिन बाद कोटगेट एसएचओ पर सस्पेंस भी खत्म हो गया। महिला थाने से मनोज माचरा को कोटगेट एसएचओ लगाया गया है। एसपी ने मंगलवार को छह इंस्पेक्टर के तबादले किए।

सत्यनारायण गोदारा को महाजन से सदर, मनोज माचरा को महिला थाने से कोटगेट एसएचओ, विकास बिश्नोई को मानव तस्करी प्रकोष्ठ से पांचू, सुरेन्द्र कुमार प्रजापत को पांचू से महिला थाना, रमेश कुमार को रेंज साइबर सेल से महाजन एसएचओ लगाया है। सदर थाना एसएचओ महावीरप्रसाद को मानव तस्करी एवं गुमशुदा व्यक्ति प्रकोष्ठ भेजा गया है। कोटगेट थाने में पिछले 49 दिनों से एसएचओ नहीं था और एसएचओ को लेकर सस्पेंस बना हुआ था।
जसरासर एसएचओ लगाया एसआई देवीलाल को
30 जनवरी को रिश्वत के मामले में जसरासर थाने से एसआई सुमन परिहार और कांस्टेबल रामकुमार को एसपी ने सस्पेंड कर दिया था। उसके बाद से जसरासर थाने में एसएचओ की नियुक्ति नहीं की गई थी। मंगलवार को एसपी ने आदेश जारी कर सब इंस्पेक्टर देवीलाल को डीएसटी से जसरासर एसएचओ लगाया।

इनसाइड स्टोरी : कमला पूनिया को कोटगेट एसएचओ लगाने की तैयारी थी, उन्होंने तबादला रद्द करने का पत्र लिखा तब माचरा का नाम तय
शहर के सबसे महत्वपूर्ण कोटगेट थाने में लंबे समय से एसएचओ की कुर्सी खाली थी। तत्कालीन एसएचओ धरम पूनिया की पदोन्नति के बाद चार जनवरी को पुलिस मुख्यालय ने नवपदोन्नत डीएसपी की लिस्ट जारी की, जिसमें पूनिया को अभय कमांड सेंटर प्रभारी लगाया गया। उसके बाद से कोटगेट थाना खाली था।

कोटगेट एसएचओ लगने के लिए इंस्पेक्टर अपने-अपने स्तर पर प्रयास कर रहे थे। 19 फरवरी को बीकानेर पीटीएस से कमला पूनिया का ट्रांसफर रेंज में किया गया, तो उनका कोटगेट एसएचओ लगना तय माना जा रहा था। इस बीच सोमवार को पूनिया ने अपना ट्रांसफर रद्द करने के लिए मुख्यालय को लिखा। उसके बाद नए सिरे से कोटगेट एसएचओ के नाम पर विचार हुआ और आखिरकार मनोज माचरा का नाम तय हुआ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें